आतंकियों ने घर में घुसकर 3 बिहारी मजदूरों पर बरसाईं गोलियां, 2 की मौत

लगातार हो रहे हमले के बीच इंमरजेंसी एडवाजरी जारी

सेना कैंप व पुलिस थानो में  शिफ्ट किये जाएंगे गैर कश्मीरी 

 श्रीनगर,एंजेसी। जम्मू.कश्मीर में आतंकियों की ओर से आम नागरिकों को निशाना बनाने का सिलसिल टूट नहीं रहा है। रविवार को कुलगाम के वानपोह इलाके में आतंकियों ने कायरता दिखते हुए  घर में घुसकर मंजदूरों पर अंधाधुंध फायरिंग की। इस घटना में गैर कश्मीरी  दो बिहारी मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया है। घटना के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। वही घाटी में  गैर कश्मीरियों पर लगातार हो रहे हमले  के बाद इंमरजेंसी एडवाइजरी जारी की गयी है। जिसमें गैर कश्मीरी को सेना  व पुलिस कैंपों में शिफ्ट किया जाएगा। 

एएनआई ने सीआईडी सूत्रों के हवाले से बताया है कि आतंकियों ने जिन तीन गैर कश्मीर मजदूरों पर गोलियां चलाई है वो बिहार के रहने वाले हैं। तीन में से दो राजा रेशी देव और जोगिंदर रेशी देव की मौत हो गई है जबकि एक चुनचुन रेशी देव घायल हैं।

 बता दें कि यह लगातार दूसरा दिन है जब आतंकियों ने गैर कश्मीरी मजदूरों को निशाना बनाया गया है। इन दो दिनों में आतंकियों ने अब तक कुल चार गैर.कश्मीरी मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर चुके हैं। 

इससे पहले शनिवार को जम्मू.कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा जिले अलग.अलग घटनाओं में आतंकवादियों ने दो गैर स्थानीय लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया था कि मूल रूप से बिहार के बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह को आतंकवादियों ने शनिवार शाम को श्रीनगर में ईदगाह के पास पार्क के बाहर गोली मारी थी।वही गैर कश्मीरी  पर लगातार हो रहे हमले के बाद इमरजेंसी एडवाईजरी जारी की गयी है। जिसमें किराये के मकानों में रह रहे सभी गैर कश्मीरियों को सेना व पुलिस कैंप में शिफ्ट किया जाएगा।  

 वही महबूबा मुफ्ती  ने गैर कश्मीरियों  पर किये  जा रहे हमले की कडी निंदा की गयी है। उन्होंने कहा है कि निर्देाष  लोगों पर लगातार किये जा  रहेहमले के लिये उनके  पास शब्द नहीं है। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts