नोएडा, 14 अक्टूबर 202
1। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत गौतमबुद्धनगर जनपद में चार ऑक्जीलयरी नर्स मिडवाइफ (एएनएम) की संविदा पर भर्ती के लिए प्रक्रिया चल रही है। इन पदों पर चयन तो राज्य स्तरीय प्रक्रिया से होगा लेकिन प्रमाण पत्रों के सत्यापन की जिम्मेदारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को सौंपी गयी है। यहां इन पदों के लिए बड़ी संख्या में आवेदन हुए किन्तु सत्यापन के लिए अभी कुछ अभ्यर्थी वंचित रह गये हैं। इनको और मौका देने के लिए अंतिम तिथि 12 अक्टूबर से बढ़ा कर 18 अक्टूबर कर दी गयी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुनील कुमार शर्मा ने बताया जनपद में एएनएम के चार पदों के लिए करीब 291 आवेदन किये गये हैं। हालांकि इनकी नियुक्ति शासन स्तर से होनी है लेकिन अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र सत्यापन की जिम्मेदारी सीएमओ कार्यालय को सौंपी गयी है। इसी क्रम में सीएमओ कार्यालय से 105 अभ्यर्थियों ने अपने प्रमाण पत्र सत्यापन के लिए प्रस्तुत किये। शेष 186 अभ्यर्थी अभी अपने प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराने नहीं आ पाये हैं। प्रमाण पत्र सत्यापन की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर थी, जिसे बढ़ा कर 18 अक्टूबर कर दिया गया है। 15 अक्टूबर को दशहरा का अवकाश और 17 अक्टूबर को रविवार है। इसलिए प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए केवल दो दिन मिलेंगे। जो अभ्यर्थी अपने प्रमाण पत्र का सत्यापन नहीं करा पाये हैं वह मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में 16 व 18 अक्टूबर को आकर प्रक्रिया पूरी करा सकते हैं।

जिला कार्यक्रम प्रबंधक मंजीत कुमार ने बताया सत्यापन के दौरान करीब 22 अभ्यर्थी ऐसे पाये गये जिनके कागजात अधूरे थे, उन्हें आगे की कार्यवाही के लिए राज्य मुख्यालय भेज दिया गया है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि प्रक्रिया पूरी होते ही इन पदों पर शीघ्र नियुक्ति हो जाएगी।   

No comments:

Post a Comment

Popular Posts