लखनऊ।नोएडा व ग्रेटर नोएडा में अलग-अलग विद्युत वितरण खंडों में निर्माण कार्यों के लिए जारी अस्थायी बिजली कनेक्शन में बड़े पैमाने पर धांधली का खुलासा हुआ है। पावर कॉर्पोरेशन मुख्यालय ने से भेजी गई जांच रिपोर्ट के आधार पर 23 इंजीनियरों को मौजूदा तैनाती स्थल से स्थानांतरित कर चार्जशीट थमाई गई है।
विभागीय कार्यवाही भी शुरू करा दी गई है। इनमें तीन अधिशासी अभियंता, आठ सहायक अभियंता और 12 अवर अभियंता शामिल हैं। अंतिम जांच रिपोर्ट आने के बाद इनमें से कुछ की बर्खास्तगी भी हो सकती है।
अस्थायी कनेक्शन में गड़बड़ी की जांच के लिए पावर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष एम. देवराज ने मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के मुख्य अभियंता अनिल कुमार तिवारी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था। इस समिति में कॉर्पोरेशन के अधीक्षण अभियंता (नियोजन) विक्रम सिंह व पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के लेखाधिकारी सौरभ कुमार शामिल थे। समिति को 1 जुलाई 2019 से 30 जून 2021 तक नोएडा व ग्रेटर नोएडा में निर्माण कार्यों के लिए जारी अस्थायी कनेक्शनों की जांच का जिम्मा सौंपा गया था। समित की रिपोर्ट पर ही 23 अभियंताओं को पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम से हटाकर पूर्वांचल व अन्य विद्युत वितरण निगमों में भेजा गया।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts