मुंबई (एजेंसी)।आर्थर रोड जेल में बंद बिल्डर और फिल्म फाइनेंसर यूसुफ लकड़ावाला की मौत की हो गई है। उनके शव को जेजे अस्पताल लाया गया है। फिलहाल एडीआर (एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट) दर्ज की गई है। मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मुंबई के जेजे हॉस्पिटल ने बयान जारी कर बताया कि लकड़ावाला को जब अस्पताल लाया गया, उस वक्त उसकी मौत हो चुकी थी। दोपहर 12 बजे उसे मृत घोषित कर दिया गया था। बता दें कि लकड़ावाला को जमीन हड़पने के मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। 
इससे पहले खंडाला में एक महंगी जमीन की खरीद के लिए कथित रूप से जाली कागजात बनाने से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 28 मई को लकड़ावाला को गिरफ्तार किया था। ईडी ने बताया था कि लकड़ावाला को धन शोधन कानून की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।
लकड़ावाला को हैदराबाद के नवाब रहे हिमायत नवाज जंग बहादुर की खंडाला स्थित जमीन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया गया था। इसकी कीमत 50 करोड़ रुपये बताई जा रही है। सूत्रों की मानें तो लकड़ावाला ने इस जमीन को कब्जाने के एवज में सरकारी अधिकारियों, एस्टेट एजेंट्स और अन्य लोगों को 11.5 करोड़ रुपये की घूस भी दी थी। इससे जुड़े कुछ संदेहास्पद ट्रांजेक्शंस की ईडी जांच कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts