लाइसेंसी बंदूक की सफाई करते वक्त हुआ हादसा


मेरठ। थाना कंकरखेड़ा की श्रद्धापुरी स्थित संत विहार कालोनी में शनिवार को रिटायर्ड फौजी की गोली लगने से मौत हो गई। रिटायर्ड फौजी अपने घर में बैठकर अपनी बंदूक की सफाई कर रहा था। तभी अचानक बंदूक के ट्रिगर पर अंगुली लग गई और 12 बोर की गोली के छर्रे फौजी की ठोढ़ी में घुसकर सिर से पार हो गए। मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर बंदूक कब्जे लेते हुए शव मर्चरी पहुंचा दिया।

पुलिस के अनुसार बुलंदशहर के बीबीनगर थाना क्षेत्र में गांव धुमेड़ा निवासी अमित कुमार पुत्र कृपाल सिंह सेना में हवलदार थे। करीब पांच वर्ष पूर्व अमित ने कंकरखेड़ा की श्रद्धापुरी स्थित संतविहार कालोनी में मकान बनाया था। एक अक्टूबर 2020 को अमित सेना से सेवानिवृत्त हो गए थे। उसके बाद गंगानगर स्थित गेल कंपनी के पेट्रोल पंप पर गार्ड की नौकरी करने लगे।शनिवार सुबह अमित अपनी ड्यूटी पर चले गए थे। शाम को ड्यूटी से अपने घर संत विहार आ गए। रात में दोबारा ड्यूटी पर जाना था। स्वजनों ने पुलिस को बताया कि अमित अपनी लाइसेंसी दोनाली बंदूक की कमरे में बैड पर बैठकर सफाई कर रहे थे। तभी गोली चलने की आवाज सुनाई दी। पत्नी रेनू और बेटा दूसरे कमरे से बैडरूम में भागे, जहां फर्श पर अमित का शव लहुलूहान पड़ा था। पड़ोसियों की भीड़ जमा हो गई।

सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जानकारी की। पुलिस ने मृतक की पत्नी और बेटे के बयान दर्ज किए। जिसके बाद बंदूक को कब्जे लेकर शव मर्चरी पहुंचा दिया। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि स्वजन के मुताबिक, 12 बोर की बंदूक की सफाई करते हुए गोली चलीए जिसके छर्रे ठोढ़ी में घुसकर सिर से पार हो गए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई होगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts