आरोपी पति दीपक निराला को पूछताछ के बाद भेजा जेल
 साजिद कुरैशी सरधना
 सरधना (मेरठ) बुधवार को सरधना पुलिस ने रूबी हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। जिसमें आरोपी पति दीपक निराला को गिरफ्तार करने के बाद दीपक निराला से पूछताछ की। उसकी निशानदेही पर आला-ए-कत्ल मूसली, छुरा और गाड़ी को बरामद कर लिया है। जिसके बाद दीपक निराला को जेल भेज दिया गया है। लखनऊ के बड़े कारोबारी रामचंद्र गुप्ता की बेटी अचानक लापता हो गयी थी। पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच की तो रहस्यमयी घटना का खुलासा हुआ। मामले के खुलासे के लिए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने एफएसएल, सर्विलांस व क्राइम की स्पेशल टीम को लगाया था।



लखनऊ के बड़े कारोबारी रामचंद्र गुप्ता
की पुत्री रूबी की हत्या के मामले में थाना प्रभारी बृजेश कुमार ने बुधवार को खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी पति दीपक निराला ने ही बड़ी बेरहमी से रूबी की हत्या की थी। पुलिस पूछताछ में दीपक ने बताया कि विवाह के कुछ दिन तक तो रूबी का व्यवहार उसके प्रति ठीक रहा। बाद में रूबी अक्सर छोटी-छोटी बातों पर उससे झगड़ा करने लगी जिसके चलते रूबी को मैंने कई बार प्यार से समझाया और इस संबंध में उसके परिजनों को भी बताया। धीरे धीरे रूबी का बर्ताव और ज्यादा खराब हो गया और उसके साथ बदतमीजी करने लगी। जिसके चलते 22 अगस्त को चाय बनाने को लेकर उसका रूबी से विवाद हुआ, तो रूबी ने उसके माथे पर कप फेंककर मार दिया। इस बात को लेकर वह इतने ताव में आ गया कि उसने लोहे की मूसली से रूबी पर वार कर कर दिया जिससे रूबी गंभीर रूप से घायल हो गई जिसके बाद गुस्से में आकर मैंने रूबी की हत्या कर दी। इसके बाद उसने लाश के दो हिस्से किये और उन्हें दो बैगों में भरकर अपनी कार से ले जाकर दौराला गंग नहर पुल व भलसोना गंग नहर पुल के बीच में गंगनहर में फेंक दिया। रूबी को ठिकाने लगाने के बाद वह घूमने के लिए मसूरी की ओर चला गया था। इस संबंध में उसने अपनी ससुराल वालों को बताया था कि रूबी बीमार थी बीमारी के चलते उसकी मौत हो गई इतना सुनते ही उसके ससुराल वालों ने उसके साथ गाली-गलौज करनी शुरू कर दी जिसके बाद उसने फोन काट दिया और अपना मोबाइल बंद कर लिया था। 
 इस संबंध में रामचन्द्र गुप्ता पुत्र स्व० नोखे लाल गुप्ता निवासी 3 / 1733 जानकीपुरम विस्तार, सीतापुर रोड, लखनऊ ने 5 सितंबर को सरधना थाने में तहरीर देते हुए अपनी पुत्री रूबी की हत्या की आशंका जताते हुए मुकदमा पंजीकृत कराया था । रामचंद्र गुप्ता ने बताया था कि उसने अपनी पुत्री रुबी गुप्ता की शादी 5 मार्च 2016 को दीपक जैन (निराला) पुत्र स्वराजकुमार जैन (खलीफा) निवासी गंज बाजार, खलीफा ज्वैलर्स मेन मार्केट थाना सरधना हाला निवासी चर्च वाली गली वीर अब्दुल हमीद पार्क के पास सरधना में कई थी । शादी के दौरान दान दहेज का समान व 5 लाख की नकदी व सोने चांदी के जेवर दिए थे । दहेज से नाखुश मेरा दामाद दीपक व उसका भाई रिषव उर्फ के गुडू, गुडू की पत्नी राशि, माँ एव बहन पारूल जैन आदि  मिल कर मेरी बेटी को आये दिन मारने व पीटने लगे थे और 20 लाख रुपये अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे थे । मांग पूरी ना होते देख उक्त आरोपियों ने मेरी पुत्री रूबी की हत्या कर दी है। पुलिस ने रामचंद्र गुप्ता की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी थी। थाना प्रभारी बृजेश कुमार ने बताया कि 14 सितंबर को आरोपी दीपक निराला को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद उससे पूछताछ की गई दीपक ने पुलिस को गुमराह करने का काफी प्रयास किया लेकिन बाद में उसने सच उगल दिया । दीपक निराला की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक कार वर्ना रजि0 डीएल 10 सीए 7773, घटना में प्रयुक्त एक मूसली लोहा, एक छुरी आलाकत्ल, मृतका श्रीमती रूबी का एक बेग, झुमकी व कपडे आदि अभियुक्त का मोबाईल फोन रेडमी बरामद किया गया है। बताया गया कि दीपक निराला का पुराना अपराधिक इतिहास है पहले भी वह एक हत्या के मामले में जेल जा चुका है।
जिसे बुधवार को जेल भेज दिया गया है। दीपक को जेल भेजने के साथ ही पुलिस मामले में अन्य पहलुओं की जांच में जुट गई है। गोताखोरों की टीम रूबी के शव को तलाश करने के लिए गंग नहर में सर्च अभियान चला रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts