तालिबान ने दरिंदगी के बाद मौत के घाट उतारा


काबुल (एजेंसी)।
अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां दिन पर दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इस बीच खबर आ रही है कि तालिबान के कब्जे से पहले अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति रहे अमरूल्लाह सालेह के बड़े भाई रोहुल्लाह सालेह की हत्या कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें दरिंदगी के बाद मौत के घाट उतार दिया गया है।
जानकारी के मुताबिक, गुरुवार रात तालिबान और नॉदर्न अलायंस के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इसी घटना में सालेह के बड़े भाई को मार गिराया गया। ऐसी रिपोर्ट्स आ रही हैं कि तालिबान के लड़ाकों ने रोहुल्लाह सालेह को काफी टॉर्चर किया था। हालांकि, अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
तालिबान ने किया पंजशीर पर जीत का दावा
रिपोर्ट में यह दावा ऐसे वक्त किया गया है, जब तालिबानी लड़ाके की उसी स्थान पर बैठे हुए तस्वीर सामने आई है, जहां से अमरुल्ला सालेह ने एक वीडियो बयान जारी कर कहा था कि वह अभी भी पंजशीर में है। इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल कर यह दावा किया जा रहा है कि तालिबान ने उस जगह के पुस्तकालय पर कब्जा कर लिया है, जहां अमरुल्ला सालेह रह रहा था।
पंजशीर ने आजादी के लिए जंग लड़ी
पंजशीर वहीं इलाका है, जहां पर अभी तालिबान का राष्ट्रीय प्रतिरोध मोर्चा (NRF) और नॉर्दन अलायंस के साथ संघर्ष चल रहा है। 15 अगस्त को काबुल पर तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया था। हालांकि, पंजशीर में नॉर्दन अलायंस ने अपनी आजादी की जांग जारी रखी थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts