पत्नी को दी केडीए में ओएसडी की नौकरी
मुआवजा राशि बढ़ाने का दिया आश्वासन

कानपुर। शहर के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत का मामला अब गरमाता जा रहा है और सियासत भी तेज हो गई है। सुबह कानुपर पहुंचे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार से मिलकर पार्टी की ओर से बीस लाख रुपये देने का एलान किया। वहीं दोपहर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा के बाद पुलिस लाइन के सेफ हाउस में पीड़ित परिवार से मुलाकात की और मांग के अनुरूप मीनाक्षी गुप्ता को कानपुर विकास प्राधिकरण में ओएसडी का पद देने की घोषणा की है तो केडीए वीसी ने सहमति प्रदान कर दी है।
सीएम ने कहा कि मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच कराई जाएगी और जो कोई भी दोषी पाया जाएगा उसे छोड़ेंगे नहीं, हम आपके दुख में आपके साथ हैं। सीएम योगी ने परिवार की मांग के अनुरूप  मीनाक्षी गुप्ता को कानपुर विकास प्राधिकरण में ओएसडी का पद देने की बात कही। उन्होंने विशेष रूप से केडीए वीसी को बुलाया केडीए वीसी ने तत्काल सहमति प्रदान कर दी।
सीएम ने परिवार को आश्वासन दिया कि जांच गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर कर दी जाएगी और एक विशेष टीम बनाकर इस हत्याकांड की जांच की जाएगी। केस ट्रांसफर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें कोई आपत्ति नहीं आप सीबीआई जांच चाहें तो हम उसकी संस्तुति कर देंगे।
सीएम ने बढ़ाई मुआवजे की राशि
दिवंगत कारोबारी मनीष गुप्ता के परिवार ने सीएम याेगी से मुआवजे की राशि बढ़ाने की बात कही ताे सीएम ने उनकी इस मांग काे तत्काल स्वीकार कर लिया। पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि सभी प्रस्ताव तैयार किए जा रहे हैं और 2 दिन के अंदर प्रस्ताव संबंधित विभागों को भेज दिए जाएंगे।
आरोपी थानेदार सहित छह पुलिसकर्मी फरार
गोरखपुर। कानपुर के इडब्लूएस बर्रा-3 निवासी कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या के आरोपी निलंबित थानेदार जगत नारायण सिंह सहित छह पुलिस कर्मी रात में करीब डेढ़ बजे मुकदमा दर्ज होते ही भाग निकले। गोरखपुर पुलिस ने उन्हें पकड़ने पर विशेष ध्यान भी नहीं दिया, जबकि मंगलवार करीब 12 बजे ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को पता चल गया था कि थानेदार सहित कई पुलिसकर्मियों की भूमिका घटना में संदिग्ध है।
पीएम रिपोर्ट में सामने आई पुलिस की बर्बरता
गोरखपुर। कारोबारी मनीष की मौत सिर पर चोट लगने से हुई। इसके अलावा शरीर पर भी घाव के निशान मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इसकी पुष्टि हुई है। दो डॉक्टरों के पैनल ने वीडियोग्राफी के बीच पोस्टमार्टम किया है। रिपोर्ट में सिर में चोट के अलावा शरीर पर घाव के निशान सामने आए हैं। इससे एक बात तो साफ है कि सिर्फ गिरने भर से ऐसी चोट संभव नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts