मेरठ।
अखिल भारतीय लोकाधिकार संगठन की बैठक ब्रज भूषण की अध्यक्षता में की गई।   बैठक में पुलिस लाइंस मेरठ के पश्चिमी छोर स्थित पुलिस अस्पताल के निकट भूमि में नगर निगम द्वारा मल्टीलेवल वाहन पार्किंग बनाने हेतु सर्वे कराने के समाचार पर विचार किया गया। 

संगठन के सदस्यों ने इस स्थल पर मल्टीलेवल वाहन पार्किंग के प्रयासों को आपसे निरस्त करा यहां जीर्ण शीर्ण  स्थिति के पुलिस अस्पताल के उच्चीकरण की मांग  निर्णय लिया गया। 

मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह को  भेजे गये पत्र में  बताया कि संगठन इससे पूर्व भी अपने पत्र के माध्यम से आपसे इस अस्पताल के उच्ची करण कराने को लेकर लिख चुका है। इसके उपरांत प्रदेश के मुख्यमंत्री मान्य योगी आदित्यनाथ द्वारा कोविड अस्पताल के लिए इस स्थल का उद्घाटन किया जा चुका है। 

पत्र में बताया गया कि  वर्तमान में यह अस्पताल जीर्ण शीर्ण व चिकित्सा सुविधाओं के अभाव में है। इस अस्पताल के चारों ओर चार दिवारी टूटी हुई है। इस अस्पताल के एक हिस्से में संभवत एक.दो परिवार रहते हैं। संगठन के सदस्यों को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन द्वारा संगठन की मांग से सहमति व्यक्त करते हुए इस स्थल का निरीक्षण करा कर यहां पुलिस बल के लिए ही नहीं बल्कि आसपास की जनता को चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने पर सहमति भी दी गई थी।  पत्र में कहा गया है कि गत दिनों  मुख्यमंत्रीयोगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश के जिलों में पुलिस कोविड अस्पताल खोलने का ऐलान भी किया है। संगठन का आग्रह है कि इस स्थल पर मल्टी लेवल पार्किंग प्रस्ताव निरस्त कराते हुए इस पूरे स्थल पर पुलिस कोविड एवं सुपर स्पेशलिटी अस्पताल  या ट्रामा सेंटर प्रस्ताव की स्वीकृति कराकर पुलिस व क्षेत्रीय जनता को स्वास्थ्य हेतु सुविधा दिलाने में अपनी गरिमा मय भागीदारी करने की कृपा करें। इस निर्णय से सिविल हॉस्पिटल का भार भी कम होगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts