मेरठ। चुनावी तैयारियों में जुटी कांग्रेस पश्चिमी उप्र में अक्टूबर में बड़ी जनसभाओं का दौर शुरू करने की तैयारी में है। बता दें कि कुछ महीने पहले प्रियंका ने अपनी रैलियां की थी। लेकिन मेरठ इससे अछूता रह गया था। बताया जा रहा है कि इस बार मेरठ की क्रांतिधरा से ही कांग्रेस महासचिव और उप्र प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा बड़ी चुनावी जनसभा कर अपने इरादों से विपक्ष को बड़ी राजनैतिक चुनौती देने की तैयारी में हैं। 

मेरठ में सितंबर के अंतिम सप्ताह में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उप्र प्रभारी प्रियंका वाड्रा की बड़ी जनसभा हो सकती है। ऐसे संकेत पार्टी हाई कमान से मिले हैं। जिसके बाद जिला स्तर पर तैयारियों का दौर गुपचुप तरीके से शुरू हो गया है।

12 जिलाध्यक्षों और महानगरध्यक्षों में आज मेरठ में बैठक .

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर मेरठ पहुंच रहे हैं। मेरठ में कांग्रेस के 12 जिलाध्यक्षों और महानगरध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। इनमें मेरठ,सहारनपुर और मुरादाबाद मंडल के जिले शामिल हैं। इन जिलों से प्रदेश की जिम्मेदारी उठा रहे कांग्रेस पदाधिकारियों को भी बैठक में बुलाया गया है। बताया जाता है कि इसी बैठक में मेरठ में विशाल जनसभा आयोजित करने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। हालांकि अभी जनसभा की कोई तारीख निश्चित नहीं की गई है। लेकिन यह माना जा रहा है कि अक्टूबर में यह जनसभा की जा सकती है। कांग्रेस जिला अध्यक्ष अवनीश काजला ने बताया कि चुनावी तैयारियां जोरो पर हैं। इसके लिए पार्टी का पूरा फोकस यूथ और किसानों पर है। गांव में चौपाल कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा काम अपनी तैयारी से हाईकमान को अवगत कराना है जनसभा कब करनी है इसकी तिथियों का निर्धारण वहीं से होगा। आज होने वाली बड़ी बैठक आगामी चुनावी तैयारी का अहम हिस्सा है। 

स्क्रीनिंग कमेटी तय करेगी उम्मीदवारों की सूची .

कांग्रेस ने पार्टी के महासचिव जितेंद्र सिंह की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमिटी का गठन किया।कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह इस समिति के अध्यक्ष बनाए गए हैं। सांसद दीपेंद्र हुड्डा और महाराष्ट्र सरकार की मंत्री वर्षा गायकवाड़ इसके सदस्य हैं। ये स्क्रीनिंग कमेटी ही पार्टी के प्रत्याशियों की सूची तैयार कर हाईकमान के पास भेजेगी। जहां से उम्मीवारों की दावेदारी पर मोहर लगेगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts