दिल्ली के सब्जीमंडी में चार मंजिला इमारत गिरी
 दो बच्चों और एक बुजुर्ग की मौत
 दिल्ली सरकार ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली (एजेंसी)।
उत्तरी दिल्ली के मलका गंज इलाके में एक चार मंजिला इमारत के भरभराकर गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। इसमें एक मां और उसके दो बच्चे शामिल हैं। बच्चों की मां उनको ट्यूशन से लेकर वापस घर लौट रही थी, इसी दौरान ये इमारत गिर गई जिसकी चपेट में ये तीनों भी आ गए। पापा का नाम नीतिन है और माँ का नाम आयुषी।
माँ बच्चों को ट्यूशन से लेकर आ रही थी। छोटे बेटे का नाम प्रियांशू और बड़े बेटे का नाम सौम्य था। सूचना पर पहुंची दिल्ली पुलिस राहत और बचाव के काम में जुटी हुई है। मलबे में दब लोगों को बाहर निकालने का काम भी जारी है।
चार मंजिला इमारत के गिरने का मामला सोमवार 12 बजे के आसपास का है। हादसे की वजह लगातार बारिश होना भी बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इमारत में मजदूर लगे हुए थे, कुछ निर्माण का काम भी चल रहा था।
इमारत काफी पुरानी बताई जा रही है। इसमें पहले बैटरी रिक्शा और कई वाहन भी दबे होने की बात सामने आई थी, ये भी बताया गया कि इसमें लोग बैठे हुए थे। इसके अलावा इमारत में दूध की दुकान और हलवाई की दुकान भी चल रही थी। इमारत में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था। जिसमें मजदूर काम कर रहे थे।
दिल्ली सरकार ने दिए जांच के आदेश
वहीं, दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में 2 बच्चों की मौत की खबर सामने आई है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वो उनके परिवार को इस दुःख को सहने की शक्ति दे। दिल्ली सरकार ने इस मामले की तत्काल जांच के आदेश दे दिए हैं। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
एलजी ने जताया शोक
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि सब्जी मंडी क्षेत्र में इमारत गिरने की दुखद घटना से व्यथित हूं। इस घटना में मारे गए बच्चों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। तत्काल राहत और बचाव कार्य प्राथमिकता के आधार पर किए जा रहे हैं।
-----------

No comments:

Post a Comment

Popular Posts