देश में बाबा भीमराव अंबेडकर का संविधान खतरे में 


मुजफ्फरनगर।
किसान महापंचायत में लाखों किसानों की भीड़ को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि मैं मुजफ्फरनगर में सिर्फ संयुक्त मोर्चे की पंचायत में आया हूं, मुजफ्फरनगर की धरती पर कदम नहीं रखूंगा। जब तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे, तब तक वापस नहीं आऊंगा, चाहे किसानों के लिए शहीद होना पडे।

   उन्होंने कहा कि देश में बाबा भीमराव अंबेडकर का संविधान खतरे में है, इसलिए सभी को एकजुट होना होगा। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि बिजली, पानी, बंदरगाह, रेल सब कुछ सरकार बेचना चाहती है व काफी कुछ बेच दिया है। उन्होंने कहा कि किसान अपने ट्रैक्टर तैयार रखें, कभी भी जरूरत पड़ सकती है। राकेश टिकैत ने कहा कि बीजेपी तोड़ने का काम करती है और हम जोड़ने का काम करते हैं। इसी धरती से अल्लाहु अकबर और हर-हर महादेव के नारे लगते रहे हैं और लगते रहेंगे। इस सरकार का कैमरा और कलम पर नियंत्रण है। उन्होंने मांग रखी कि किसानों को 450 रुपये कुंतल गन्ने का भाव चाहिए और एमएसपी पर बात की जानी चाहिए। 

किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के संबोधन के बाद समापन हो गया  और किसानों ने अपने घरों को वापस लौटना शुरू कर दिया ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts