-ग्राहकों को घर बैठे ही मिलेगी बीमा पॉलिसियां खरीदने और प्रीमियम का भुगतान करने की सुविधा

मेरठ। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने अपने ग्राहकों को यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस ऑटो पे सुविधा प्रदान करने के लिए नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के साथ करार किया है। इससे ग्राहकों को अब घर बैठे-बैठे ही बीमा पॉलिसियां खरीदने और प्रीमियम का भुगतान करने की सुविधा मिलेगी।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ अपने ग्राहकों को यूपीआई ऑटो-पे सुविधा प्रदान करने वाली पहली जीवन बीमा कंपनी बन गई है। कस्टमर एक्सपीरियंस एंड ऑपरेशंस के कस्टमर एक्सपीरियंस एंड ऑपरेशंस चीफ आशीष राव ने कहा कि हम अपने ग्राहकों को उनकी जीवन बीमा पॉलिसियों का तुरंत प्रीमियम भुगतान करने के लिए यूपीआई ऑटोपे भुगतान सुविधा की पेशकश करने के लिए एनपीसीआई के साथ साझेदारी करके खुश हैं। जीवन बीमा पॉलिसी खरीदते समय ग्राहक अपने बैंक खातों को यूपीआई ऑटो-पे से लिंक कर सकते हैं और उसके बाद आसानी से प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं। यूपीआई ऑटो-पे ई-मैंडेट को ग्राहकों द्वारा स्वयं अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके कागज रहित प्रारूप में नियमित नवीनीकरण प्रीमियम भुगतान करने के लिए एक्टिेवट किया जा सकता है। साथ ही यह सुनिश्चित करता है कि प्रीमियम भुगतान समय पर हो और ग्राहक बिना किसी रुकावट के अपनी पॉलिसी का लाभ उठा सकें। कोविड-19 से उत्पन्न सुरक्षा मुद्दों को देखते हुए कंपनी ग्राहकों को सशक्त बनाने के लिए नियमित रूप से टैक्नोलॉजी का लाभ उठा रही है।
डिजिटलाइजेशन यात्रा में एक और कदम है गठजोड़
नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के चीफ ऑफ प्रोडक्ट्स कुणाल कलावतिया ने कहा कि यह गठजोड़ कंपनी की डिजिटलाइजेशन यात्रा में एक और कदम है जो ग्राहकों को पूरे पॉलिसी जीवनचक्र में एक परेशानी मुक्त और सहज अनुभव प्रदान करता है। ग्राहक अपने पसंदीदा यूपीआई ऐप जैसे पेटीएम, बीएचआईएम आदि पर यूपीआई ऑटोपे सुविधा को लागू कर सकते हैं। यह सुविधा आईसीआईसीआई बैंक और अन्य प्रमुख बैंकों के लिए ई-मैंडेट के माध्यम से भी लागू की जा सकती है। इसके अतिरिक्त ग्राहकों के पास प्रीमियम भुगतान करने के लिए अपनी पसंदीदा फ्रीक्वेंसी एकमुश्त, मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक और वार्षिक का चयन करने की सुविधा भी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts