कुलपति प्रो. एचएस सिंह ने कहा, स्वयं को स्वस्थ रखने के लिये खेल बेहद महत्वपूर्ण


मेरठ
।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर युवा कार्यक्रम और खेलकूद मंत्रालय नई दिल्ली के द्वारा निर्देशित तथा राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा प्रवर्तित आजादी का अमृत महोत्सव के अन्र्तगत आईआईएमटी विश्वविद्यालय व एमआईईटी बाॅस्केट बाॅल मैच का आयोजन काॅलेज आॅफ एजुकेशन के शारीरिक शिक्षा विभाग द्वारा आईआईएमटी विश्वविद्यालय, गंगानगर में किया गया। 

बाॅस्केट बाॅल मैच का शुभारंभ रजिस्ट्रार डाॅ. अशोक कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। उन्होंने विद्यार्थियों से उच्च शिक्षा प्राप्त करने के साथ खेलों में भी दक्षता हासिल करने को प्रेरित किया। मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। संघर्षपूर्ण मैच में एमआईईटी ने 9-13 से जीत दर्ज की। खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हुए डीन एजुकेशन डाॅ. मंजू गुप्ता ने कहा की हमंें व्यायाम और दौड़ को अपनी नियमित दिनचर्या में शामिल करना चाहिये। 

इस अवसर पर आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एचएस सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, स्वस्थ शरीर से ही स्वस्थ मस्तिष्क का का निर्माण होता है। स्वयं को स्वस्थ रखने के लिये खेल बेहद महत्वपूर्ण है। आईआईएमटी विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं को स्वास्थ के प्रति जागरूक करने के लिये सभी प्रकार की खेल सुविधाएं दी जाती हैं।

इस अवसर पर एचओडी फिजिकल एजुकेशन डाॅ. भानु प्रताप, डाॅ. दीपेन्द्र सिंह, कोच अमित कुमार और बाॅस्केट बाॅल कोच शशांक आदि ने भी उपस्थित रहकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts