ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले को मिलेंगे 6 करोड़


लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले राज्य के एथलीटों को 6 करोड़ रुपये, रजत पदक जीतने पर 4 करोड़ रुपये और कांस्य पदक जीतने पर 2 करोड़ रुपये देने का एलान किया है। यह घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही राज्य में खेलों के दायरे में बढ़ोतरी की भी बात कही। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘चीयर फॉर इंडिया’ कार्यक्रम के तहत निगोहां के उतरांवा गांव के मिनी स्टेडियम में बने ओपन जिम के उद्घाटन के दौरान ये बातें भी कही। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपने आप में अनुशासित होता है। व्यक्ति का जीवन अगर अनुशासित नहीं है तो वह समय-समय पर अपने पथ से भटकने लगता है।
सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना महामारी के दौरान दुनिया के खेल में भारत का अब तक का सबसे बड़ा प्रतिनिधि मंडल इस खेल महोत्सव में गया है। इसमें यूपी के दस खिलाड़ी शामिल हैं। उन्होंने युवा मोर्चा को धन्यवाद दिया कि वह अपने देश के खिलाड़ियों के समर्थन में ‘खेलो इंडिया जीतो इंडिया’ के अंतर्गत कार्यक्रम कर रहे हैं। 
कार्यक्रम में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री युवा मोर्चा वैभव सिंह, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह, आईजी जोन लक्ष्मी सिंह, बीडीओ मोहनलालगंज अजीत सिंह, एसडीएम शुभी कानन सिंह सहित अन्य अधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts