सवा लाख का इनामी रहा है अंकित
- परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
- बागपत में प्रधानी चुनाव लड़ने को छपवाए थे धमकी भरे पर्चे



बागपत। तिहाड़ जेल में बागपत के कुख्यात गैंगस्टर अंकित गुर्जर की हत्या कर दी गई। बताया गया कि बुधवार सुबह तिहाड़ जेल की बैरक नंबर तीन में उसका शव मिला। गैंगस्टर की हत्या से तिहाड़ जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहीं अंकित के परिजनों ने जेल अधिकारियों पर हत्या करने का आरोप लगाया है।
कुख्यात अंकित गुर्जर बागपत के खैला गांव का रहने वाला था। अंकित की मां गीता ग्राम प्रधान भी है। पूर्व प्रधान विनोद की हत्या के बाद अंकित पर सवा लाख का इनाम भी घोषित था।
मई-20 में दिल्ली स्पेशल सेल ने पकड़ा था: अंकित गुर्जर बागपत जिले के चांदीनगर का रहने वाला था। वह दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का हार्डकोर क्रिमिनल था। उस पर सवा लाख रुपये का इनाम रखा गया था। मई-2020 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंकित व उसके साथी अनिल उर्फ मांडवाली को एकसाथ गिरफ्तार किया था। 2019 में अंकित अपने गांव चांदीनगर से प्रधानी का चुनाव लड़ना चाहता था। इसके लिए उसने अपने पॉल्टीकल राइवल विनोद की हत्या कर दी थी। इसके बाद पूरे गांव में पोस्टर लगाए दिए थे कि अगर कोई उसके खिलाफ चुनाव लड़ा तो उसकी भी हत्या कर दी जाएगी। चुनाव आने से पहले ही दिल्ली पुलिस ने अंकित को गिरफ्तार किया।
मैनेजर का किया था अपहरण
गैंगस्टर अंकित गुर्जर पर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में केस दर्ज हैं। साल-2019 में नोएडा सेक्टर-63 में एक कंपनी मैनेजर को अगवा करने का आरोप अंकित गुर्जर पर लगा था। अंकित पर हत्या, रंगदारी, जानलेवा हमला, अपहरण के करीब 25 से ज्यादा मामले दिल्ली-यूपी-हरियाणा में दर्ज थे।
परिजनों ने जेल अधिकारियों पर लगाए आरोप
अंकित के परिजनों ने जेल अधिकारियों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अंकित के पास से मंगलवार को पुलिस अधिकारियों ने मोबाइल पकड़ा था, जिसके बाद उसकी एक जेल अधिकारी के साथ हाथापाई हो गई थी। आरोप है कि हाथापाई के बाद उसे पुलिस ले गई और उसके साथ बुरी तरह मारपीट की गई, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं, पुलिस का कहना है कि जेल में कैदियों के बीच झगड़ा हो गया था, जिसमें अंकित की मौत हो गई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts