आंदोलनकारियों का बनेगा आईकार्ड

नई दिल्ली/सोनीपत (एजेंसी)। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि संसद के मानसून सत्र के दौरान 22 जुलाई से नौ अगस्त तक प्रतिदिन 200 आंदोलनकारी संसद भवन जाएंगे। संसद भवन जाने वाले सभी लोगों की सूची तैयार की जाएगी और उनके पास पहचान पत्र होंगे। जाने वाले सभी 200 लोगों की सूची मोर्चा के पास होगी।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त जो भी लोग संसद भवन पर प्रदर्शन करेंगे या आंदोलन के नाम पर दिल्ली जाएंगे, उनसे मोर्चा का कोई वास्ता नहीं होगा। उन्होंने बताया कि 26 जुलाई को आंदोलन के आठ माह पूरे होने और नौ अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर संसद पर धरना देने के लिए महिलाओं के जत्थे जाएंगे।
मोर्चा के नेता राजेवाल ने संसद भवन पर धरना को लेकर सिख फार जस्टिस संस्था की ओर से जारी वीडियो की निंदा की है। वीडियो में संसद पर झंडा और कृपाण लेकर जाने की बात कही जा रही है। मोर्चा ने सभी आंदोलनकारियों से भी अपील की है कि उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से होगा और संसद भवन जाने के क्रम में यदि पुलिस ने उन्हें रोका तो वे वहीं पर धरना देंगे। यदि जेल ले गए तो भी उन्हें ऐतराज नहीं होगा। वे टकराव नहीं चाहते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts