मंजिल ग्रुप साहित्यिक मंच का साप्ताहिक कार्यक्रम


मेरठ। मंजिल ग्रुप साहित्यिक समूह की ओर से आयोजित सात दिवसीय वार्षिकोत्सव समारोह में तमाम प्रतिभागियों ने उत्साह से भाग लिया और अपनी रचनाओं से काव्य प्रेमियों कोसराबोर कर दिया।



इस साप्ताहिक कार्यक्रम का आयोजन जीबी के समस्त पदाधिकारियों और राष्ट्रीय संयोजक सुधीर सिंह सुधाकर के नेतृत्व में किया गया। समस्त प्रतिभागियों ने बेहद शानदार वीडियो, आडियो की अभिव्यक्तियों एवं लिखित रचनात्मक संदेशों द्वारा उत्कृष्ट, सुरुचिपूर्ण व्यवस्था के तहत भाग लिया।
इसके संचालन की जिम्मेदारी मेरठ कैंट की रहने वाली कवयित्री सीमा गर्ग मंजरी को सौंपी गई थी। उन्होंने सम्मानित भी किया गया।
नौ जुलाई को चित्र लेखन से लेकर पन्द्रह जुलाई एकांकी वीडियो प्रस्तुत करने तक यह कार्यक्रम प्रतिदिन एक, दो, तीन सत्रों में चलता रहा।
प्रतियोगिता वर्ग में सभी प्रकार के साहित्यिकारों को अपनी एवं दूसरों की लेखन पठन के द्वारा प्रतिभा निखारने सँवारने का अति सुन्दर सुअवसर प्रदान किया गया।
कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद सीमा गर्ग मंजरी ने कहा कि सिर्फ संस्था नहीं एक परिवार है। इस परिवार में हर उम्र के सदस्य हैं। एक दूसरे का हाथ पकड़ने वाले एक दूसरे को बताने वाले एक दूसरे को राह दिखाने वाले। विगत 6 वर्षों में यह परिवार पांच से आज 24000 सदस्यों का होने जा रहा है। 

1 comment:

  1. बहुत बेहतरीन सार्थक प्रस्तुति।
    हार्दिक आभार आदरणीय श्री।

    ReplyDelete

Popular Posts