एक और आरोपी अहमदाबाद से गिरफ्तार

लखनऊ (एजेंसी)। साजिश के तहत एक हजार से अधिक लोगों का धर्मांतरण कराए जाने के मामले में आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) के हाथ एक और सफलता लगी है। एटीएस ने उमर गौतम से पूछताछ के आधार पर इस गिरोह में शामिल उसके करीबी सलाहुद्दीन जैनुद्दीन शेख को अहमदाबाद (गुजरात) से गिरफ्तार किया है। वह मतांतरण के लिए उमर को हवाला के जरिये मोटी रकम भेजता था।
एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि सलाहुद्दीन को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है। इस मामले में यह छठे आरोपित की गिरफ्तारी है। वहीं एटीएस अब उमर व उसके सहयोगी जहांगीर से तीन दिन और पूछताछ जारी रखेगी। कोर्ट ने दोनों की तीन दिनों की और पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर कर दी है।
आईजी एटीएस जीके गोस्वामी के अनुसार बड़ोदरा, गुजरात निवासी सलाहुद्दीन मतांतरण मामले के मुख्य आरोपी उमर की संस्थाओं को फंड मुहैया कराता था। उमर और उससे जुड़ी संस्थाओं से मोटी रकम के लेनदेन के पुख्ता प्रमाण मिले हैं, जिसके बाद गुजरात एटीएस के सहयोग से उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। सलाहुद्दीन के कब्जे से एक आइपैड व एक मोबाइल बरामद हुआ है। एटीएस उसे अदालत में पेश करने के बाद पुलिस रिमांड पर लेने का प्रयास करेगी। ताकि उससे फंडिंग से जुड़े अन्य राज पता किए जा सकें।
एटीएस को उमर गौतम व जहांगीर से पूछताछ के दौरान सलाहुद्दीन के बारे में अहम जानकारी मिली थीं, जिनके आधार पर आगे की पड़ताल की गई और एटीएस गुजरात से भी संपर्क साधा गया था। एटीएस ने जब उमर से जुड़ी संस्थाओं के बैंक खातों की पड़ताल की तो उनमें गुजरात से बड़े पैमाने पर रकम भेजे जाने की पुष्टि हुई। इसके बाद एटीएस की एक टीम अहमदाबाद पहुंची थी। सलाहुद्दीन ने शुरुआती पूछताछ में मतांतरण के लिए हवाला के जरिये उमर को मोटी रकम भेजने की बात स्वीकार की है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts