Meerut-शांति निकेतन विद्यापीठ के छात्रों ने  शनिवार को  शिक्षकों के निर्देश अनुसार के जी विंग के बच्चों ने प्राथमिक रंगों को मिलाकर नए रंग बनाना सीखा व गतिविधि की मदद से रंगों के जादू  का आनंद लिया। 
प्राइमरी विंग 3-5 के विद्यार्थियों ने (राइटिंग कंपटीशन )हस्तलेखन में अपनी प्रतिभा दिखाई। हस्तलेखन बच्चों के लिए एक आवश्यक कौशल है।  हस्तलेखन सुदृढ़ एवं सुंदर होने से  मस्तिष्क को अधिक सक्रिय करता है।  आज प्राथमिक विंग (3-5) के छात्रों ने हस्तलेखन में उत्साहपूर्वक भाग लिया ।वही कक्षा 6 से 8 तक के विद्यार्थियों ने वाद विवाद प्रतियोगिता में अपने भाषण कौशल को प्रदर्शित किया।वाद-विवाद प्रतियोगिता का विषय रहा - हिंसक वीडियो गेम पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।इस विषय पर बच्चों ने अपने भाव प्रकट किए जो कि आज के समय में जाने अनजाने में ऑनलाइन गेम बच्चों के लिए बहुत ही हानिकारक सिद्ध हो रहे हैं।  छात्रों ने उत्साहपूर्वक गतिविधि में भाग लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सभी विद्यार्थियों ने जूम कक्षा में अपनी गतिविधि की।
बच्चों ने वीडियो व चित्रों  द्वारा अपने क्रियाकलापों को प्रस्तुत किया।इन गतिविधियों में  कविता कुशवाहा ,शैली तिवारी, पूजा यादव, शालिनी त्यागी, सीमा पांडे अंकुर,सुमित,स्वाति ,शीतल ,वर्णिका, फोजिया ,मीनू, भावना आदि शिक्षकों का सहयोग रहा।
विद्यालय के निदेशक डॉ  विशाल जैन एवं प्रधानाचार्या विभा गुप्ता  ने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts