मेरठ ।रैपिड रेल के काम की वजह से दिल्ली रोड पर ट्रांसपोर्ट नगर के सामने डायवर्जन किया जाएगा।  शनिवार यानी 24 जुलाई से डायवर्जन शुरू हो जाएगा। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। दो-तीन दिन में डायवर्जन के संकेतक बोर्ड लगने शुरू हो जाएंगे। ट्रांसपोर्ट नगर में वाहनों के दबाव से जाम न लगे, इसलिए अतिक्रमण भी हटाया जा चुका है। 
दिल्ली चुंगी के पास रैपिड रेल के लिए टनल सुरंग की शुरुआत होगी। यहीं से दिल्ली की तरफ से आने वाली रैपिड रेल जमीन के अंदर प्रवेश करेगी। इसलिए जिस स्थान से रेल प्रवेश करेगी उस स्थान पर खोदाई करके उसका डाउन रैंप तैयार होगा। फुटबाल चौराहे पर ही 
मेरठ सेंट्रल के नाम से शहर का पहला भूमिगत स्टेशन भी होगा। भूमिगत स्टेशन बनाने के लिए भी सड़क पर ही खोदाई की जाती है। इसलिए दिल्ली चुंगी से फुटबाल चौराहे तक एक तरफ की सड़क बंद रहेगी।
टीपीनगर के सामने होगा डायवर्जन 
दिल्ली की तरफ से आने वाले जिन वाहनों को बेगमपुल-फुटबाल चौराहे की तरफ जाना है, उन्हें बायीं तरफ ट्रांसपोर्ट नगर में मोड़ दिया जाएगा। ट्रांसपोर्ट नगर की मु य सड़क से वाहन बागपत रोड पर पहुंचेंगे। यहां पर वाहन दायीं तरफ मुड़ेंगे और केएमसी अस्पताल के सामने से होते हुए फुटबाल चौराहे पर पहुंच जाएंगे. फुटबाल चौराहे से फिर बेगमपुल तक सामान्य तरीके से यातायात चलता रहेगा। वहीं, जो वाहन 
बेगमपुल-फुटबाल चौराहे से दिल्ली की तरफ जाना चाहेंगे, उनके लिए कोई डायवर्जन नहीं किया गया है। यानी दिल्ली रोड की दूसरी तरफ की लेन में यातायात सामान्य तरीके से चलता रहेगा। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts