मेधावी छात्रों को मिलेगी 100 प्रतिशत छात्रवृति


मेरठ।
 उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी उत्तर प्रदेश के जिला मेरठ स्थित आईआईएमटी विश्वविद्यालय शैक्षिक सत्र 2021-22 में छात्रों को 10 करोड़ रुपये की छात्रवृति दे रहा है। मेधावी छात्रों को विश्वविद्यालय की ओर से 100 प्रतिशत तक स्काॅलरशिप दी जायेगी। वहीं कोरोना संक्रमण के कारण अपने माता-पिता को खो देने वाले छात्रों को भी 100 प्रतिशत छात्रवृति दी जायेगी।
मेरठ के गंगानगर क्षेत्र में विशाल परिसर में बना आईआईएमटी विश्वविद्यालय शैक्षिक गुणवत्ता के साथ अपने बेहतर प्लेसमेंट के लिये भी जाना जाता है। अब तक 1200 से अधिक कंपनियां विश्वविद्यालय के छात्रों को अपने यहां नौकरी दे चुकी हैं। एमसीए के छात्र देवराज वर्तमान में 2 करोड़ के पैकेज पर यूएसए में नौकरी कर रहे हैं। विश्वविद्यालय के 1000 से अधिक छात्र आज विदेशों में नौकरी कर विश्वविद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं।
800 से अधिक फैकल्टी वाले आईआईएमटी समूह में शैक्षिक गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाता है। विद्यार्थियों के लिये हाईटेक एंड वैल एक्यूप्ड लैब, स्मार्ट क्लासेज के साथ ग्रीन कैंपस और सैंट्रली एयरकूलिंग सिस्टम की सुविधा मौजूद है। आईआईएमटी विश्वविद्यालय का कोलोबरेशन ईसी आईटी, आईआईटी कानपुर के साथ होने का लाभ विद्यार्थियों को मिलता है।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री योगेश मोहनजी गुप्ता ने बताया कि शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिये आईआईएमटी विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने वाले छात्रों को 10 करोड़ रुपये की छात्रवृति दी जायेगी। कोरोना से अपने माता-पिता को खो देने वाले छात्रों के प्रति सहानाभूति रखते हुए उनको भी 100 प्रतिशत छात्रवृति दी जा रही है। वहीं कोरोना के कारण आर्थिक संकटों का सामना कर रहे अभिभावकों के लिये फीस को 6, 8 और 12 महीने की ईएमआई में लेने का भी प्रावधान रखा गया है।  
आईआईएमटी समूह के महाप्रबंधक श्री मयंक अग्रवाल जी ने बताया की मेधावी छात्रों को 100 प्रतिशत तक छात्रवृति देकर प्रोत्साहित किया जा रहा है। आईआईएमटी विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा के साथ विद्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में भी प्रयत्नशील रहता है। यही कारण है कि आईआईएमटी विश्वविद्यालय का प्लेसमेंट सबसे अधिक रहता है।  

No comments:

Post a Comment

Popular Posts