जून के अंतिम सप्ताह में कार्यक्रम घोषित

मेरठ। कोरोना संक्रमण के कम होते ही चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी है। ये परीक्षाएं चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में होंगी। विश्वविद्यालय की ओर से जुलाई के दूसरे सप्ताह से परीक्षा कराने की योजना है। इसको लेकर जून के अंतिम सप्ताह में तिथियों की घोषणा की जा सकती है। शासन की ओर से विश्वविद्यालय की परीक्षा को लेकर एक तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई थी।
कमेटी ने स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा के साथ पिछले साल जिन छात्रों ने प्रथम वर्ष में परीक्षा नहीं दी थी और द्वितीय वर्ष में प्रमोट हुए थे। ऐसे छात्रों की भी परीक्षा कराने का सुझाव दिया गया है। विश्वविद्यालय की ओर से दोनों विकल्प को लेकर काम किया जा रहा है। जिसमें विश्वविद्यालय सबसे पहले स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा का कार्यक्रम तैयार कर रहा है। उसके बाद स्नातक तृतीय वर्ष की परीक्षाएं कराई जा सकती हैं। रजिस्टार धीरेंद्र कुमार का कहना है कि विश्वविद्यालय अपने स्तर पर पूरी तैयारी कर रहा है। परीक्षा कार्यक्रम भी तय कर लिए जाएंगे। शासन से निर्देश मिलने के बाद परीक्षाएं शुरू कराई जा सकेंगी।
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रम के परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे हैं। सम सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी तिथि 15 जून निर्धारित की गई है। अभी तक फॉर्म भरने के बाद हार्ड कॉपी विश्वविद्यालय में जमा कराने के लिए कहां गया था, लेकिन कोविड-19 को देखते हुए कॉलेजों को अब ऑनलाइन ही फॉर्म का सत्यापन करके मेल करना होगा विश्वविद्यालय के एजेंसी की ओर से जो नॉमिनल रोल लिस्ट छात्रों की जारी हुई है उसका कालेज अपने स्तर पर सत्यापन करने के बाद डिप्टी रजिस्ट्रार के मेल पर भेजेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts