लगा ही नहीं कि जैसे सब सालों बाद एक दूसरे से मिले हो 

Meerut
कनोहर लाल महिला महाविद्यालय में 20 जून 2021 को पुरातन छात्र समिति द्वारा वार्षिक पुरातन छात्र मिलन समारोह ऑनलाइन आयोजित किया गया।
सतरंगी छटा बिखेरता ऑनलाइन गूगल मीट का मंच पुरानी दोस्ती को दोबारा जीने की तमन्ना ,गुजरते वक्त की सुनहरी यादें, गीत संगीत, शेरो शायरी इन सब यादगार पलों को सहेजे जब कनोहर लाल महिला महाविद्यालय का ऑनलाइन पुरातन छात्रा मिलन समारोह हुआ, तो लगा ही नहीं कि जैसे सब सालों बाद एक दूसरे से मिले हो ।
गूगल मीट के वर्चुअल प्लेटफार्म पर आयोजित पुरातन छात्र मिलन समारोह 2021का आरंभ सरस्वती वंदना से हुआ। इसके उपरांत कार्यक्रम संचालिका स्नेहा गुप्ता ने महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ किरण प्रदीप को बुके देकर सम्मानित किया और उनका अभिनंदन किया । महाविद्यालय के संगीत विभाग की पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ  रागिनी प्रताप का भी ई बुके देकर अभिनंदन किया गया।  महाविद्यालय की सुपर सीनियर पुरातन छात्राओं  के स्वागत के बाद  इस वर्ष वैश्विक महामारी  कॉविड 19 से पीड़ित परिवारों के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया।  सांस्कृतिक कार्यक्रम के आरंभ में हिंदी विभाग की पुरातन छात्राओं कीर्ति राजपूत और चित्रा ने  स्वरचित कविताए प्रस्तुत की इसके अलावा आंचल माहोर , प्रीति पाल ,पारुल जैन गुंजन ,प्रियंका और मनीषा ने भी अपनी स्वरचित कविताओं से श्रोताओं को अभिभूत कर दिया। सोनाक्षी और बबीता यादव की गीत प्रस्तुति ने समा बांध दिया। पुरातन छात्राओं ने कैंपस में बिताए दिनों को याद किया और नए क्षेत्र में कैरियर बनाने की जानकारी भी दी । इस अवसर पर महाविद्यालय की   वरिष्ठ प्रवक्ताएं श्रीमती बीना प्रकाश,  डॉ ज्योत्स्ना ,डॉ विनीता गुप्ता , डॉ पूनम सिंह, डॉ राखी त्यागी,  वेणु वनिता,फातिमा ,सिद्धि गुप्ता, सरस्वती , पूजा राय, विनीता पुंडीर और मीडिया प्रभारी डॉ प्रीति सिंह उपस्थित रही। इस कार्यक्रम के अंत में प्राचार्या डॉ किरण प्रदीप ने अपने महाविद्यालय की स्मृतियों को सांझा करते हुए अपने विचार व्यक्त किए ।कार्यक्रम का सफल संचालन पुरातन छात्रा और आर्मी पब्लिक स्कूल की टीचर कुमारी स्नेहा गुप्ता ने किया।इस कार्यक्रम की संयोजिका डॉ शुभा मालवीय और सह संयोजिका डॉ उषा माहेश्वरी थी । इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संयोजिका डॉ शुभा मालवीय ने सभी  पुरातन छात्राओं और सह समन्वयक और समिति के सदस्यों सहित सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया और पुरातन छात्राओ के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts