मेरठ ।आज मेरठ के हस्तिनापुर क्षेत्र में की गई है। यहां आबकारी विभाग ने कई गांवों के जंगल में छापा मारा। इस दौरन टीम ने सात हजार लीटर लहन नष्ट कर दिया लेकिन, एक भी शराब माफिया पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा।
मेरठ से सटे अलीगढ़ में अवैध शराब से कई लोगों की जान जा चुकी है। इसी के मद्देनजर प्रदेश के कई क्षेत्रों में छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। हस्तिनापुर का खादर क्षेत्र भी अवैध शराब बनाने वाले लोगों का मुफीद स्थान माना जाता है। यहां पर बड़े पैमाने पर अवैध कच्ची शराब बनाई जाती है। 
बता दें कि हस्तिनापुर क्षेत्र में भी कच्ची शराब से कई बड़े हादसे हो चुके हैं। इसके बाद भी अवैध कच्ची शराब पर अंकुश नहीं लगाया गया। बुधवार को आबकारी निरीक्षक ज्योति अग्रवाल के नेतृत्व में थाना पुलिस के सहयोग से खादर क्षेत्र के रठौरा खुर्द व लतीफपुर के जंगल में अवैध कच्ची शराब का कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया गया। दोनों स्थानों पर बड़े पैमाने पर अवैध शराब बनाने के लिए रखा लगभग सात हजार लीटर लहन बरामद हुआ है। आबकारी और थाना पुलिस ने मौके पर ही लहन को नष्ट कर दिया। साथ ही अवैध शराब बनाने के लिए प्रयुक्त होने वाली दो कच्ची भट्टी को भी नष्ट किया गया। 
आबकारी निरीक्षक ज्योति अग्रवाल ने बताया कि खादर क्षेत्र में लगातार अवैध शराब बनाने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई की जाएगी। खादर क्षेत्र में किसी भी कीमत पर अवैध कच्ची शराब का कारोबार नहीं करने दिया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts