कानपुर। कानपुर में वर्दी पहनकर वसूली कर रहे बदमाशों को पुलिस ने घेरकर दबोचा है। बदमाश कल्याणपुर में स्कॉर्पियो गाड़ी पर सवार होकर ट्रकों से वसूली कर रहे थे, पुलिस को देखते ही भाग खड़े हुए थे। कार सवार बदमाशों का दिलेरी के साथ डायल 112 की पीआरवी ने पीछा किया। सूचना मिलते ही जिलेभर की पुलिस सक्रिय हो गई और पुलिस ने स्वरूपनगर में घेरकर कार सवार  बदमाशों को दबोच लिया। देर रात तक पकड़े गये अभियुक्तों से स्वरूप नगर थाने में पुलिस ने पूछताछ की और मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी।

डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी ने बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे पुलिस को सूचना मिली कि  सफेद रंग की स्कॉर्पियो नंबर यूपी 78 सीडी 6325 की गाड़ी पर तीन युवक सवार हैं। तीनों ने पुलिस की वर्दी पहन रखी है और देखने से फर्जी लग रहे हैं। यह सभी बिठूर रोड चौराहे पर ट्रक और दुकानदारों से वसूली कर रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने बदमाशों की घेरा बंदी शुरू की। पुलिस को आता देख बदमाश स्कॉर्पियो पर सवार होकर भागने लगे। सूचना वायरलेस पर चली और एक संदेश पर पूरे शहर की पुलिस एक्शन मोड में आ गई। डायल 112 की पीआरवी कर्मियों ने जानकारी मिलते ही बहादुरी के साथ भाग रहे बदमाशों का पीछा किया और पुलिस ने स्वरूपनगर में जाकर तीनों बदमाशों को दबोच लिया गया।
डीसीपी ने बताया कि स्वरूप नगर थाने में ने पकड़े गये अभियुक्तों से पूछताछ की गई। पूछताछ में तीनों अभियुक्तों की पहचान दबौली वेस्ट निवासी लोकेन्द्र यादव, नवाबगंज निवासी गगन तिवारी और आयुष अग्निहोत्री के रूप में हुई है। जिस सफेद स्कार्पियो कार से अभियुक्त घूम रहे थे वह गगन तिवारी के पिता कमलेश तिवारी के नाम पर है। इनकी गाड़ी से पुलिस की टोपी बरामद हुई हैं जिसे लगाकर एक अभियुक्त गाड़ी चला रहा था और बाकी खौफ दिखाकर वसूली किया करते थे। गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts