निर्देश-प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर बनायें दस-दस वैक्सीनेशन क्लस्टर, सूचना, शिक्षा व संचार के माध्यम से टीकाकरण में लायें तेजी


कोरोना वैक्सीन है पूरी तरह से सुरक्षित, आमजन को कोरोना टीकाकरण के लिए करें प्रेरित

 

मेरठ, 17 जून 2021। जिलाधिकारी के. बालाजी ने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों, प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना नियंत्रण के संबंध में अपने कार्यालय कक्ष में बैठक की। बैठक में उन्होंने टीकाकरण अभियान को और गति देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर दस-दस वैक्सीनेशन क्लस्टर बनाकर सूचना, शिक्षा व संचार (आईईसी) के माध्यम से टीकाकरण में तेजी लायें।
जिलाधिकारी ने कहा कि आमजन को कोरोना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें तथा उन्हें बतायें कि कोरोना वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है और यह पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने जनपद में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों व अन्य जगह बनाये जा रहे ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की जानकारी ली तथा कहा कि यह कार्य समय से पूर्ण कराया जायें।  
जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी कोरोना मरीज मिलता है उसकी कांटैक्ट ट्रेसिंग ठीक प्रकार से कराई जाए तथा जो भी कान्टैक्ट ट्रेसिंग में आते हैं उन सभी की जांच भी आवश्यक रूप से करायी जाये। उन्होंने कहा कि एक्टिव केस सर्च भी निर्धारित समय में पूर्ण कराया जाएं। आरटीपीसीआर की पॉजिटिविटी दर को नियमित रूप से देखें तथा वह न बढ़ने दें। उन्होंने कहा कि अभी सावधानी और सतर्कता बनाए रखनी है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. अखिलेश मोहन ने बताया रोहटा, खरखौदा, परीक्षितगढ़, हस्तिनापुर, दौराला, मवाना, किठौर सहित आठ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर व जिला अस्पताल तथा जिला महिला अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाया जा रहा है जिस पर कार्य जारी है। उन्होंने बताया प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर दस-दस वैक्सीन क्लस्टर बनाकर वहां सूचना, शिक्षा व संचार (आईईसी) के माध्यम से टीकाकरण को सफल बनाया जायेगा तथा यह कार्य आगामी दो महीनों तक चलेगा।
इस अवसर पर सीडीओ शशांक चौधरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अखिलेश मोहन, नगर मजिस्ट्रेट एस के सिंह, एसीएमओ डॉ. एसके शर्मा, डा. विश्वास चौधरी, बीएसए एसके ढाका आदि उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts