नोएडा। थाना इकोटेक-3 क्षेत्र स्थित एएमसी अस्पताल में महिला की डिलीवरी के दौरान अस्पताल कर्मचारियों के हाथ से नवजात गिर गया और उसकी मौत हो गई। पीड़ित महिला के पति की शिकायत पर पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन और मेडिकल स्टाफ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

गांव बहरामपुर में अनुज चौहान परिवार के साथ रहते हैं। शनिवार शाम को उन्होंने हल्दोनी मोड़ स्थित एएमसी अस्पताल में गर्भवती पत्नी लता चौहान (30) को डिलीवरी के लिए भर्ती कराया था। रविवार सुबह करीब चार बजे डिलीवरी के दौरान उनकी पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि जब अस्पताल के स्टाफ ने उनके हाथ में बेटे को दिया तो उसके नाक से खून निकल रहा था और उसकी सांस भी नहीं चल रही थी। इस पर वहां मौजूद मैडिकल स्टाफ ने उन्हें बताया कि नवजात को वेंटिलेटर की जरूरत है। इस पर वह नजदीक स्थित दूसरे अस्पताल में बच्चे को ले गए जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत बता दिया।
टब में गिरकर हुई नवजात की मौत

पीड़ित पिता ने बताया कि उनकी पत्नी लता ने उन्हें जानकारी दी है कि जिस दौरान बच्चे की डिलीवरी हुई थी। उस समय ही डिलीवरी करवा रहे अस्पताल के स्टाफ के हाथ से फिसलकर बच्चा टब में जा गिरा। इससे उसकी नाक से खून निकलने लगा और उसकी मौत हो गई। वह यह देख रही थी और उसने विरोध भी किया लेकिन मेडिकल स्टाफ ने उसे बच्चे के ठीक होने की जानकारी दी।
एक बेटे की पहले हुई मौत
पीड़ित अनुज ने बताया कि उनका एक पांच साल का बेटा बुखार आने के कारण कुछ समय पहले मर चुका है और एक बेटे की अब मौत हो गई। फिलहाल अभी उनकी ढाई साल की एक बेटी है। इस संबंध में परिवार के लोगों ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts