जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की कोरोना महामारी नियंत्रण के कार्यों की समीक्षा


मेरठ। डीएम  के बालाजी ने शनिवार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों, यूनिसेफ, यूएनडीपी, डब्ल्यूएचओ के अधिकारियों के साथ कोरोना महामारी नियंत्रण के संबंध में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण कराने के लिए आमजन को प्रेरित किया जाए  तथा उनको बताया जाए की कोरोना का टीका लाभकारी है व  कोरोना से बचाव में सहायक है।
जिलाधिकारी ने सभी एमओआईसी से कहा कि वह प्रतिदिन कोरोना के संबंध में आरटीपीसीआर जांच की पॉजिटिविटी रेट को चेक करें तथा इसको ना बढऩे दें। उन्होंने कहा कि जो भी कोरोना मरीज मिलता है उसकी कांटेक्ट टेसिंग ठीक प्रकार से कराई जाए तथा एक्टिव केस सर्च भी ठीक प्रकार से कराया जाए व रैपिड रिस्पांस टीम के समन्वय से कार्य किया जाए।
जिलाधिकारी ने कंकरखेड़ा, खरखौदा, परीक्षितगढ़, रजवन, साबुन गोदाम व मलियाना में  पॉजिटिविटी रेट अपेक्षाकृत बढी होने पर संबंधित एमओआईसी को निर्देशित किया कि वह आरटी पीसीआर टेस्टिंग को बढ़ाएं तथा जो कोरोना मरीज मिलता है उसके कांटेक्ट टेसिंग ठीक प्रकार से कराएं ।जिलाधिकारी ने कांटेक्ट  टेसिंग के संबंध में परीक्षितगढ़, भूडबराल, शकूर नगर, रजपुरा, मवाना, सरूरपुर, रोहटा आदि क्षेत्रों में कांटेक्ट टेसिंग अपेक्षाकृत कम होने पर संबंधित एमओआईसी को निर्देशित किया कि आपने पहले भी बढिय़ा कार्य किया है तथा कांटेक्ट टेसिंग को बढ़ाया जाए।उन्होंने सभी एमओआईसी को निर्देशित किया कि वह आरटी पीसीआर की पॉजिटिविटी दर  नियमित रूप से देखें तथा वह ना बढऩे दें। उन्होंने कहा कि अभी सावधानी और सतर्कता बनाए रखनी है ।उन्होंने जनपद के सभी क्षेत्रों में टीकाकरण सफलतापूर्वक हो इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह राशन डीलर ,जिला पूर्ति अधिकारी आदि से परस्पर समन्वय करते हुए टीकाकरण को गति दें ।जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों के टीकाकरण को भी सफलतापूर्वक करने के लिए प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अखिलेश मोहन ए उप जिला अधिकारी सदर संदीप भागिया,  नगर  मजिस्ट्रेट एसके सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाक्टर प्रवीण गौतम, डॉक्टर पूजा शर्मा, डॉ वेद प्रकाश शर्मा, यूनिसेफ ,विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts