अमेठी। अमेठी में दबंग बीते गुरुवार की शाम एक युवक को घर से उठा ले गए और पेड़ में बांधकर जमकर पीटा। घर वालों का आरोप है कि दबंगों ने उसे जहर भी खिला दिया। गम्भीर हालत में युवक को कई अस्पताल ले जाया गया, जहां अंत में चिकित्सकों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया। परिजन लखनऊ ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि उसकी मौत हो गई। शुक्रवार को सूचना मिलने पर मामले में पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट गई है। 
अमेठी कोतवाली क्षेत्र के लाला का पुरवा गांव निवासी राम भरत श्रीवास्तव की दबंगों की पिटाई से मौत हो गई है। मृतक की पत्नी सुरभि श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार शाम उसका पति घर के बाहर बैठा था। गांव के उमेश पाण्डेय और नीलेश पाण्डेय उठाकर मारते हुए ले गए और पेड़ में बांधकर पीटने लगे। घटना के समय सुरभि घर पर अकेले थी, उसके ससुर आदि गांव के ही दूसरे मकान पर थे। वो उन्हें घटना के बाबत जानकारी देने के लिए दूसरे मकान पर गई। लौटकर आई तो दबंग कमरे में ताला बंद कर चुके थे।
पत्नी का आरोप है कि दोनों दबंगों ने उसके पति को जहर दे दिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में उसे पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और बाद में जिला अस्पताल ले जाया गया। जिला अस्पताल में भी इलाज के बाद जब हालत स्थिर नहीं हुई तो चिकित्सक ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। परिजन उसे लेकर जा ही रहे थे कि उसने दम तोड़ दिया।
इस मामले में सीओ अमेठी अर्पित कपूर ने बताया कि तहरीर मिली है, पुलिस विधिक कार्रवाई कर रही है। जल्द ही आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts