कॉल सेंटर के ऑपरेटिंग ऑफिसर्स को चिकित्सकों की टीम ने दिया रिफ्रेशिंग ट्रेनिंग

चिकित्सकों की टीम टेलीकाउंसलिंग के माध्यम दे रही परामर्श

होम आइसोलेशन में भर्ती लोगों की चिकित्सक कर रहे निरंतर मॉनिटरिंग
नोएडा, 19 मई 2021। कोविड कमांड सेंटर के कॉल सेंटर के ऑपरेटिंग ऑफिसर्स को बुधवार को जूम ऐप के माध्यम से रिफ्रेशिंग ट्रेनिंग दी गई। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ललित कुमार, डॉ. सुनील दोहरे, डॉ. नीरज त्यागी ने  ट्रेनिंग दी। ट्रेनिंग में ऑपरेटिंग ऑफिसर्स को सभी प्रकार की समस्याओं के निस्तारण के संबंध में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई गई। यह जानकारी बुधवार को अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ललित कुमार ने दी।
 डॉ. ललित ने बताया- कोविड कमांड सेंटर के कॉल सेंटर में कॉल करने वाले सभी व्यक्तियों को ब्लैक फंगस के संबंध में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है और उनको सलाह दी जा रही है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। इसकी जानकारी प्राप्त कर कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करें ताकि इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि कोविड कमांड सेंटर 24 घंटे सक्रिय रहकर कार्य कर रहा है और आगे भी इसी तरह करता रहेगा ताकि जनपदवासियों को कोरोना से सुरक्षित बनाया जा सके।
 डॉ. ललित  ने कहा कि जनपद में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने पर जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा जनपद के प्रभारी अधिकारी नरेंद्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिलाधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर सभी प्रकार की गतिविधियों में निरंतर कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कोविड कमांड सेंटर पर प्रतिदिन 500 से 1000 कॉल आती हैं। ऑपरेटिंग ऑफिसर्स द्वारा प्राप्त समस्याओं का समयबद्धता के साथ निस्तारण कराया जा रहा है। कोविड कमांड सेंटर में तैनात चिकित्सकों की टीम टेलीकाउंसलिंग एवं मेडिकल से संबंधित सभी प्रकार की समस्याओं को सुनकर उपचाराधीनों को चिकित्सकीय परामर्श दे रही है। उन्होंने बताया-कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से जरूरतमंदों को बेड, ऑक्सीजन, टीकाकरण संबंधी सभी जानकारी भी दी जा रही है और होम आइसोलेशन में भर्ती लोगों की चिकित्सकों की टीम के द्वारा निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा होम आइसोलेशन में भर्ती लोगों के घरों तक दवा पहुंचाई जा रही है साथ ही उनकी हर प्रकार की समस्या का निराकरण कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से कराया जा रहा है।
निगरानी समितियों को किया जा रहा सक्रिय
सदर तहसील के अंतर्गत ग्राम गुलिस्तानपुर में तहसीलदार अरविंद सिंह एवं उनकी टीम ने बुधवार को निगरानी समिति के साथ बैठक की और गठित निगरानी समिति को सक्रिय किया। तहसीलदार ने निगरानी समिति के सदस्यों से कहा कि गांव में यदि कहीं पर भी किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो तुरंत जिला प्रशासन को सूचना देकर उसका एंटीजन टेस्ट करवाएं। कोरोना प्रभावितों को मेडिकल किट उपलब्ध करायी जाएगी। ज्ञातव्य हो कि जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के फैलाव को रोकने के संदर्भ में पिछले दिनों जिलाधिकारी सुहास एल वाई द्वारा निगरानी समितियों को तत्काल प्रभाव से सक्रिय करने के निर्देश दिए गए थे।
 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts