नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रीय राजधानी की केजरीवाल सरकार पर  कोरोना से बचाव के लिए सुस्त रफ़्तार से टीकाकरण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार से ज्यादा प्राइवेट अस्पतालों ने टीके की खरीद की है। 
 भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दिल्ली में अब तक 52 लाख लोगों को वैक्सीन लगी है। आंकड़ों के अनुसार दिल्ली सरकार ने अपने दम पर मात्र 13 प्रतिशत लोगों को ही वैक्सीन लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली को 45 लाख से ज्यादा वैक्सीन मुफ्त दिये हैं। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने 8 लाख वैक्सीन कंपनियों से सीधे खरीदे हैं। जबकि प्राइवेट अस्पतालों ने अपने बूते पर 9 लाख से ज्यादा टीका की खरीद की हैं।


पात्रा ने कहा कि विपक्ष द्वारा ये भ्रम फैलाया जाता है कि केंद्र सरकार बाहर से देश में वैक्सीन लाने के लिए उचित कदम नहीं उठा रही। सच ये है कि विगत वर्ष के मध्य से ही वैक्सीन के इंपोर्ट के लिए भारत सरकार पूरी तरह लगी है। उन्होंने कहा कि सरकार की बातचीत का ही नतीजा रहा है कि रूस की स्पूतनिक वैक्सीन भारत लाई गई और किस प्रकार डॉ. रेड्डी लैब के साथ उसका उत्पादन भारत में बढ़ाया जाएगा, अब वो तकनीक भी भारत में लायी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts