हिसार। फिल्म अभिनेत्री युविका चौधरी के खिलाफ हांसी शहर पुलिस ने अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की है। दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने हांसी की पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत को शिकायत की थी कि युविका चौधरी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें उसने अनुसूचित जाति के लिए अपमानजनक व आपत्तिजनक टिप्पणी की हैं। उक्त वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। 
इस शिकायत के साथ शिकायतकर्ता ने उक्त वीडियो की सीडी भी दी गई थी जिसकी साइबर सेल द्वारा औपचारिक जांच के बाद शुक्रवार को हांसी शहर थाना में युविका चौधरी के खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम की धारा 3(1)(यू) के एफआईआर दर्ज कर दी गई जो कि गैर जमानती है। एफआईआर नंबर 321 हांसी शहर थाना में दर्ज की गई है। 
कलसन ने बताया कि जल्द ही पुलिस इस मामले में युविका चौधरी को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी करेगी जिसके बाद उनकी संभावित गिरफ्तारी हो सकती है। कलसन ने कहा कि आजकल अनुसूचित जाति समाज के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने का चलन हो गया है। पहले युवराज सिंह ने, उसके बाद मुनमुन दत्ता ने तथा अब युविका चौधरी ने भी अनुसूचित जाति के समक्ष के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है तथा इनके खिलाफ मुकदमे भी दर्ज हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि रणदीप हुड्डा ने भी बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है जिसके बारे में भी हिसार के एसपी को शिकायत की गई हैं। उन्होंने कहा आजकल सेलिब्रिटीज में अनुसूचित जाति समाज के बारे में अपमानजनक टिप्पणी कर टीआरपी हासिल करने का एक मुकाबला चल रहा है तथा सरकार व पुलिस को इस मामले में इन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर इस नाजायज चलन को खत्म करना चाहिए। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts