अश्लील वीडियो बनाकर करते थे ब्लैकमेल, 3 गिरफ्तार 

रामपुर।  उत्तर प्रदेश की रामपुर पुलिस ने हाईप्रोफाइल लोगों से लड़की की प्रोफाइल बनाकर फेसबुक पर दोस्ती कर लड़की के साथ मिलकर अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर रुपए ऐंठने  वाले गिरोह के तीन सदस्यों को  गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम के अनुसार मिलक क्षेत्र के नसीराबाद के रहने वाले सुरेश गंगवार ने पुलिस को बताया कि कुछ लोग उनका वीडियो  बनाकर व्हाट्सएप पर भेज कर धमका रहे हैं और उसे सोशल मीडिया पर प्रसारित करने की एवज में मोटी रकम की मांग कर रहे हैं। यही नहीं साथ में अधिकारी बनकर भी दबाव बना रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जब छानबीन की तो गिरोह का खुलासा हुआ। पुलिस ने जाल बिछाकर ब्लैकमेल करने वाले गैंग के तीन सदस्यों को थाना मिलक के स्टेशन से आज गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य सदस्यों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है ।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में रामपुर निवासी इमरान जबकि आमिर और मुस्तकीम भरतपुर (राजस्थान) के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि इस गिरोह के सात सदस्य राजस्थान के रहने वाले हैं। जिनके नाम जावेद, माहिर, समीउद्दीन, इमरान, आमिर, कौसर खान और सदाकत हैं।
श्री गौतम ने बताया कि आरोपी वादी से अश्लील वीडियो वायरल न करने के लिए 20000 की मांग कर रहे थे। आरोपियों का उचित धाराओं में चालान कर उन्हें जेल भेजा जा रहा ह जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।
बताया जाता है कि ये गैंग फेसबुक पर लड़की की आईडी बनाकर लोगों को फ्रेंड रिकवेस्ट भेजते है, फ्रेंड बन जाने पर उसका व्हाट्सअप नंबर लेकर वीडियो कॉल करते है और कॉल करते ही एक लड़की उधर से कपडे उतारने शुरू कर देती है और सामने वाले से भी ऐसा करने को कहती है फिर  उसका वीडियो रिकॉर्ड करके उसे  सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने की धमकी देकर वसूली करते है, राजस्थान में इस तरह के कई दर्जन गैंग ये कारनामे कर रहे है। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts