टीकाकरण अभियान के संबंध में जिलाधिकारी ने की बैठक

एक जून से जनपद न्यायालय, मीडियाकर्मियों, माध्यमिक व बेसिक शिक्षा के शिक्षकों व अन्य सरकारी कर्मियों का होगा टीकाकरण
 

मेरठ, 27 मई 2021। जिलाधिकारी के. बालाजी ने एक जून 2021 से जनपद में टीकाकरण अभियान को विस्तारित करने के उद्देश्य से शासन के निर्देश पर जनपद न्यायालय के कार्मिकों, मीडियाकर्मियों, माध्यमिक व बेसिक शिक्षा के शिक्षकों व अन्य सरकारी कर्मियों के टीकाकरण कराने के संबंध में बैठक की। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को सफल बनाया जाये तथा आमजन को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाये। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देश पर वर्कप्लेस सीवीसी (कोविड टीकाकरण केन्द्र) आयोजित किये जायेंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि एक जून 2021 से 18 से 44 वर्ष के नागरिकों के टीकाकरण के लिए जनपद न्यायालय के कार्मिकों, मीडियाकर्मियों माध्यमिक व बेसिक शिक्षा के शिक्षकों व अन्य सरकारी कर्मियों के टीकाकरण के लिए वर्कप्लेस सीवीसी आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि जनपद में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए अभिभावक स्पेशल सीवीसी स्थापित किये जायेंगे, जिसमें 12 वर्ष से कम आयु वर्ग के बच्चों के माता-पिता का टीकाकरण किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि नगरीय क्षेत्र सीवीसी जिसमें जनपद में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए नगरीय क्षेत्र सीवीसी स्थापित किये जायेंगे तथा नगरीय क्षेत्र के समीपस्थ क्षेत्रों के लिए भी सीवीसी स्थापित किये जायेंगे। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रो में भी उक्त आयु वर्ग के लिए दो सीवीसी स्थापित किये जायेंगे।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शशांक चैधरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश मोहन, एसडीएम संजय कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
पढे-लिखे बेरोजगार युवा सीएचसी-पीएचसी में किए जाएंगे तैनात
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए सभी संसाधनों पर विचार किया जा रहा है। प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों (पीएचसी व सीएचसी) को इसके लिए तैयार किया जा रहा है। वहीं पीएचसी और सीएचसी में कर्मचारियों की कमी को भी पूरा करने के लिए पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं को ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों में तैनाती पर विचार किया जा रहा है। इसके लिए बेरोजगार युवाओं को प्रधानमंत्री कौशल विकास के तहत प्रशिक्षण देकर उनको जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सीएचसी और पीएचसी में तैनाती दी जाएगी। ऐसा कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है। इससे जहां सीएचसी और पीएचसी में कर्मचारियों की कमी पूरी होगी वहीं बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा। कौशल विकास मिशन केंद्र के जिला समन्वयक नोडल प्रधानाचार्य पीपी अत्री ने यह जानकारी दी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts