आईआईएमटी विवि  में एल्यूमनी कनेक्ट लाइव सेशन आयोजित


मेरठ। आईआईएमटी विवि में एल्यूमनी कनेक्टऑॅनलाइन कॉर्पोरेट एक्सपोजर की श्रृंखला में आयोजित लाइव साक्षात्कार सत्र में अजय सिंह, टेरिटरी एक्जीक्यूटिव, फाइजर इंडिया लिमिटेड ने विद्यार्थियों को जानकारी प्रदान की। अजय सिंह ने आईआईएमटी से फार्मेसी में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। चिकित्सा विज्ञान के प्रति उनके जुनून और ड्रग्स के बारे में ज्ञान ने उन्हें बी फ ार्र्मा चुनने के लिए प्रेरित किया।फाइजर  में वर्ष 2020 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर उन्हें ऐस पुरस्कार दिया गया।
अपने लाइव सत्र में उन्होंने वर्तमान घटनाओं. शिक्षा के महत्व, व्यक्तित्व विकास और फार्मेसी पेशे में कौशल प्राप्त करने पर प्रकाश डाला। अजय सिंह ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में फार्मेसी उद्योग के समक्ष बड़ी चुनौती है। वर्तमान परिदृश्य में फार्मेसी उद्योग की भूमिका और किस प्रकार फार्मेसी उद्योग इस महामारी में दवाओं और वैक्सीन की चुनौतियों का सामना कर रहा है, जहां वायरस कई बार म्यूटेट हो चुका है के विषय में भी जानकारी दी। उन्होंने अपने छात्र जीवन के दौरान प्राप्त सही मार्गदर्शन, सीखने और समर्थन के लिए अपने सभी शिक्षकों को धन्यवाद दिया।
प्रो वीसी डॉ सतीश बंसल ने लाइव सेशन के सफल आयोजन पर बधााई देते हुए कहा कि इस प्रकार का आयोजन वर्तमान छात्रों को कॉर्पोरेट एक्सपोजर प्रदान करता है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts