मेरठ सहित 20 जिलों में जारी रहेगा कर्फ्यू
अन्य 55 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन व नाइट कर्फ्यू

लखनऊ । मेरठ और लखनऊ सहित 20 शहर के लोगों को अभी भी कोरोना कर्फ्यू की बंदिशों में रहना होगा। रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हुई कोर टीम की बैठक में यह फैसला लिया गया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ कोरोना वायरस तथा ब्लैक फंगस की स्थिति पर समीक्षा के बाद स्थिति को स्पष्ट कर दिया है। बैठक में लिए गए निर्णय के मुताबिक प्रदेश में फिलहाल उन 20 शहरों में कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा, जहां पर 600 से अधिक एक्टिव केस अभी भी हैं। इसके साथ ही 55 जिलों में भी नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन की शर्त के साथ पांच दिन सुबह सात से शाम के सात बजे तक बाजार खोलने की छूट दी गई है।
इन 20 जिलों में कोई छूट नहीं:
रविवार को कोरोना कर्फ्यू को लेकर प्रदेश सरकार की जारी नई गाइडलाइन के तहत अभी 20 जिलों में फिलहाल कोई छूट नहीं दी जाएगी। इनमें लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी, मेरठ, सहारनपुर, गाजियाबाद, झांसी, मुजफ्फरपुर, गौतमबुद्धनगर, बरेली, बुलंदशहर, प्रयागराज, लखीमपुर, सोनभद्र, जौनपुर, बागपत, मुरादाबाद, गाजीपुर, बिजनौर व देवरिया शामिल हैं।
55 जिलों में पांच दिन तक छूट
योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश के उन सभी 55 शहरों से एक जून से कोरोना कर्फ्यू हटाने का फैसला किया हैं, जहां पर कोरोना वायरस संक्रमण के 600 से कम एक्टिव केस हैं। लेकिन इन जिलों में भी पांच दिन तक सुबह सात से शाम सात बजे तक छूट दी गई है। इन जिलों में भी शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक वीकेंड लॉकडाउन रहेगा जबकि अन्य दिनों में यहां पर नाइट कर्फ्यू रहेगा। देर शाम सात बजे से बंद होने के बाद दुकानें अगले दिन सुबह सात बजे खुलेंगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts