नई दिल्ली। चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक किलो 800 ग्राम गोल्ड बरामद किया है। इसे तस्करी कर दुबई से चेन्नई के अन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक लाया गया था। इस मामले में कैरियर और रिसीवर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
दिल्ली कस्टम विभाग ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि चेन्नई एयरपोर्ट के कस्टम अधिकारियों को दुबई से एमिरेट्स फ्लाइट नंबर EK-544 से गोल्ड तस्करी कर, चेन्नई एयरपोर्ट लाने की सूचना मिली। इस पर कार्रवाई करते हुए कस्टम अधिकारियों ने एक संदिग्ध को एग्जिट पॉइंट के ग्रीन चैनल के पास रोका। उसकी तलाशी पर, कस्टम ने उसके पास से एक किलो 800 ग्राम गोल्ड बरामद किया। इसकी कीमत करीब 90 लाख रुपये बताई जा रही है। कस्टम ने कार्रवाई करते हुए गोल्ड को जब्त कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान चेन्नई निवासी मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है। 
एक किलो 800 ग्राम गोल्ड दो पैकेटों में छिपा कर लाया

कस्टम विभाग के अनुसार, आरोपित ने दो पैकेट बनाकर गोल्ड पेस्ट को अपने दोनों पैरों के पीछे चिपका रखा था। बरामद दोनों पैकेटों में 1.8 किलो गोल्ड पेस्ट छिपाकर तस्करी कर दुबई से चेन्नई लाया गया। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वो इन गोल्ड को एयरपोर्ट के बाहर किसी अनजान व्यक्ति को डिलीवर करने वाला था। कस्टम ने गिरफ्तार आरोपित की सहायता से रिसीवर को भी गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान चेन्नई के मोहम्मद इब्राहिम के रूप में हुई है। कस्टम अधिकारियों ने गोल्ड को जब्त कर, दोनों आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts