जिलाधिकारी ने किया सुभारती अस्पताल का निरीक्षण, दिये सभी व्यवस्थाएं जल्द पूर्ण करने के निर्देश

 

मेरठ। जिलाधिकारी के बालाजी ने आज सुभारती मेडिकल कालेज में छत्रपति षिवाजी सुभारती अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होने चिकित्सा अधीक्षक कक्ष में कोरोना महामारी नियंत्रण के संबंध में बैठक करते हुये कहा कि सुभारती अस्पताल पूर्व की भांति कोरोना मरीजो के उपचार के लिए अपनी सभी व्यवस्थाएं जल्द से जल्द पूर्ण करें। उन्होने कहा कि कोरोना के नियंत्रण के लिए सावधानी व सतर्कता बनाये रखना अत्यंत आवष्यक है। उन्होने कहा कि कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए आमजन का सहयोग अपेक्षित है।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिस भी कोरोना मरीज का ईलाज सुभारती में किया जाये उसको अच्छा उपचार, भोजन, वातावरण उपलब्ध कराया जाये साथ ही साफ.सफाई की समुचित व्यवस्था नियमित अंतराल पर करायी जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि आमजन को मॉस्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करने, नियमित अंतराल पर हाथ धोने, सैनेटाईजर का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जाये। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशों के अनुक्रम में कंटेनमेंट जोन बनाये जाये। उन्होंने कहा कि जो मरीज होल्डिंग एरिया में है उनको त्वरित ईलाज उपलब्ध कराया जाये तथा ऑक्सीजन की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाये।
जिलाधिकारी के बालाजी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि जो भी कोरोना पाजिटीव मरीज मिलता है उसकी कान्ट्रेक्ट टे्रेसिंग ठीक प्रकार से करायी जाये तथा उसके संपर्क में रहे व्यक्तियों की कोरोना टेस्टिंग आवश्यक रूप से करायी जाये। उन्होने सीएमओ को निर्देशित किया कि वह सुभारती अस्पताल को कोरोना टेस्टिंग के लिए 100 एंटीजन किट व ईलाज के लिए रेमडेसिविर इंजेक्षन उपलब्ध कराये।
छत्रपति शिवाजी सुभारती अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा जेपी सिंह ने बताया कि सुभारती अस्पताल में आईसीयू, एचडीवी बैड सहित कुल 400 बैड है वेंटिलेटर की सुविधा भी उपलब्ध है। उन्होने बताया कि सुभारती कोरोना महामारी के उपचार के लिए एक एल.3 स्तर का अस्पताल है। उन्होने बताया कि अस्पताल में आरटीपीसीआर जांच की सुविधा उपलब्ध है साथ ही एमआरआई व सिटी स्कैन भी उपलब्ध है। उन्होने बताया कि सुभारती अस्पताल में अब तक स्टाफ व आमजन को मिलाकर करीब एक हजार कोरोना टीकाकरण कराया जा चुका है।
इस अवसर पर सीएमओ डा अखिलेश मोहन, सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान सहित अन्य चिकित्सक व अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts