कुलपति जारी किए निर्देश


मेरठ । चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में अब सभी कक्षाएं ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन चलाई जाएंगी। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनके तनेजा ने यह निर्णय लिया है। सभी विभागाध्यक्षों को इसकी सूचना दे दी गई है। पिछले साल कोविड-19 के चलते जिस तरह से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हुई थी। उसी तरह से इस बार भी सभी कक्षाएं ऑनलाइन चलाई जाएंगी। इसमें छात्रों की ऑनलाइन हाजिरी भी की जाएगी।
कुलपति ने सभी विभागाध्यक्ष को नियमित रूप से छात्रों को पढ़ाने के लिए कहा है। जिससे उनका साल भी खराब न हो और वह कोविड-19 से बच भी सकें। विश्वविद्यालय की ओर से पिछले साल ऑनलाइन पढ़ाई के लिए ई कंटेंट भी अपलोड किए गए थे। ऑनलाइन पठन-पाठन के साथ ही विश्वविद्यालय ने ई कंटेंट तैयार करने के लिए भी कहा है। उधर, कॉलेजों में ऑफलाइन कक्षाएं चल रही हैं। कॉलेजों को लेकर अभी कोई निर्देश नहीं दिया गया है।
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध महाविद्यालयों की मुख्य परीक्षा शनिवार से शुरू हो रही है। मेरठ और सहारनपुर मंडल में करीब चार लाख छात्र-छात्राएं मुख्य परीक्षा में बैठेंगे। कोविड-19 के तहत सभी केंद्रों को आवश्यक सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। परीक्षा के दौरान सभी छात्रों को मास्क पहन कर आना होगा। साथ ही परीक्षा कक्ष में छात्रों को दूर दूर बैठाया जाएगा। गेट पर प्रवेश के समय थर्मल स्कैनिंग भी कराई जाएगी। इसके अलावा कोविड-19 छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उनके लिए दोबारा से व्यवस्था कराई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts