गरीबों व मरीजो की सेवा करना हमारी संस्कृति व संस्कार,टीकाकरण का हर दिन का लक्ष्य निर्धारित करें:- राज्यपाल

स्वच्छता व सैनेटाईजेशन का कार्य नगर निगम व नगर निकाय जारी रखे:- मुख्यमंत्री 

कोरोना हारेगा व देश जीतेगा, सभी मानवता की सेवा में सहयोग करे


मेरठ। राज्यपाल व मुख्यमंत्री  ने प्रदेश के महापौरए अध्यक्ष नगर पालिका व नगर पंचायत से वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से कोरोना महामारी के नियंत्रण के संबंध में संवाद किया। राज्यपाल ने कहा कि टीकाकरण का हर दिन का लक्ष्य निर्धारित करें। देश में सबसे पहले उप्र कोरोना को हरायेगा तथा हम सब मिलकर कोरोना को हरायेंगे वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड.19 के संबंध में दिये गये शासन के नियमों व प्रोटोकाल का पालन करें। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने कोविड.19 के विषय में विस्तृत प्रस्तुतीकरण दिया। संचालन अपर मुख्य सचिव सूचना ने किया।
 राज्यपाल व  मुख्यमंत्री ने महापौर मेरठ, अलीगढ़,  वाराणसी, प्रयागराज, सहारनपुर, अध्यक्ष नगर पालिका देवरिया व अध्यक्ष नगर पंचायत परे मथुरा से संवाद किया।
राज्यपाल ने कहा कि उप्र मे केन्द्र सरकार के निर्देषो के क्र्रम में अच्छा व तेज गति से कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार कोरोना नियंत्रण के संबंध में प्रत्येक वह कदम उठा रही है जो उसे उठाने चाहिए। उन्होने कहा कि गरीबो व मरीजों की सेवा करना हमारी संस्कृति व संस्कार है। उन्होने कहा कि हमें कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए टीकाकरण का प्रत्येक दिन का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए तथा ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करानी चाहिए। उन्होने कहा कि कोविड.19 के नियमों व प्रोटोकाल का पालन करें। उन्होने कहा कि देश में सबसे पहले उप्र कोरोना को हरायेगा तथा हम सब मिलकर कोरोना को हरायेंगे।
 मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश कोरोना के विरूद्ध सफलतापूर्वक लडाई लड रहा है इस लडाई में उप्र की महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। उन्होने कहा कि यह मानवता को बचाने की लडाई है। उन्होने कहा कि हर एक जनप्रतिनिधि की भूमिका व सक्रिय योगदान व सहयोग महत्वपूर्ण है। उन्हंोने कहा कि कोविड.19 के नियंत्रण के संबंध में दिये गये निर्देशो व प्रोटोकाल का आमजन पालन करें। उन्होने कहा कि आमजन को मॉस्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करनें, नियमित अंतराल पर हाथ धोने व सैनेटाईजर का उपयोग करने के लिए प्रेरित करे।
 मुख्यमंत्री  ने बताया कि 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फूले की जयंती से 14 अप्रैल 2021 बाबा साहेब डाभीम राव अम्बेडकर की जयंती तक प्रदेश में टीका उत्सव चलाया जा रहा है। इसमें अधिक से अधिक लोग कोरोना से बचाव के लिए अपना टीकाकरण कराये। उन्होंने बताया कि 11 अप्रैल को 3 लाख से अधिक टीकाकरण प्रदेश में कराया गया। उन्होंने कहा कि आगामी पर्व व त्यौहारों को शांतिपूर्ण ढ़ग से मनाये तथा उसमें भीड से बचे। धार्मिक स्थलों पर भी दिये गये निर्देशों के अनुक्रम में व्यवस्थाएं करायी जाये। उन्होने कहा कि कोरोना हारेगा व देश जीतेगा तथा सभी मानवता की सेवा में सहयोग करे।
 नगर विकास मंत्री  आशुतोष टंडन ने कहा कि 11 से 14 अप्रैल 2021 तक 6 हजार से 8 हजार केन्द्रो पर नि:शुल्क टीकाकरण कराया जा रहा है। उन्होने बताया कि कोरोना की जांच केन्द्रो की भौगोलिक स्थिति जानने के लिए मेरा कोविड केन्द्र ऐप उपलब्ध है। उन्होने कहा कि टीकाकरण में देष में बने दो टीके कोविषील्ड व कोवैक्सीन लगाये जा रहे है।
कार्यक्रम का संचालन अपर मुख्य सचिव सूचना  नवनीत सहगल ने किया। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नगर पालिका व नगर पंचायतो में भी किया गया जिसमें पार्षदं व नगर निकायो के अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर लखनऊ से मुख्य सचिव  राजेन्द्र कुमार तिवारी, जनपद मेरठ से महापौर  सुनीता वर्मा, जिलाधिकारी के बालाजी, नगरायुक्त मनीष बंसल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मदन सिंह गर्ब्याल, उपाध्यक्ष नगर निगम रंजन शर्मा, अध्यक्ष नगर पालिका किठौर सलमान मुस्काद, अध्यक्ष नगर पंचायत फलावदा अब्दुस सम्मद, अध्यक्ष नगर पालिका मवाना मौ अय्यूब, अध्यक्ष नगर पंचायत दौराला के प्रतिनिधि नवीन कुमार शर्मा सहित अन्य नगर पालिका व नगर पंचायतो से आये अध्यक्ष व प्रतिनिधि उपस्थित रहे।  


No comments:

Post a Comment

Popular Posts