टीका उत्सव: 23 हजार से ज्यादा लोगों ने लगवाया टीका


- 11 से 14 अप्रैल तक मनाया गया टीका उत्सव



बुलंदशहर। जनपद में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रदेश सरकार की पहल पर टीका उत्सव मनाया गया। 11 से 14 अप्रैल तक सभी टीकाकरण केंद्रों पर यह उत्साह के साथ मनाया गया। 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को प्रेरित कर ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करवाने के लिए विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर सत्र चलाए गए। आम लोगों ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जनपद में टीका उत्सव के दौरान 23425 से ज्यादा लोगों ने टीका लगवाया। प्रदेश में कोरोना तेजी से फैल रहा है। इस वर्ष पिछली बार की अपेक्षा ज्यादा प्रभावित मिल रहे हैं। इसकी चेन को तोड़ना सबसे बड़ी चुनौती है। इसके लिए प्रदेश सरकार आवश्यक कदम उठा रही है। टीकाकरण, टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने के लिए 11 अप्रैल से पूरे प्रदेश में ‘टीका उत्सव’ मनाया गया। 45 साल की आयु वर्ग से ऊपर 23425 से ज्यादा लोगों ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को समझते हुए इस मुहिम में अपना योगदान दिया।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. भवतोष शंखधर ने बताया टीका उत्सव अभियान के लिए जनपद में 25200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था।  जनपद में 11 अप्रैल को 4507, 12 अप्रैल को 8541, 13 अप्रैल को 5004 लोगों ने टीका लगवाया। वहीं 14 अप्रैल को 97 बूथों पर 5373 लोगों ने टीकाकरण करवाकर देश व समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि 45 वर्ष आयु पूरी कर चुके लोग टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर टीका जरूर लगवाएं। टीकाकरण इसी तरह सभी केन्द्रों पर चलता रहेगा। साथ ही संक्रमण के विस्तार को रोकने के लिए दो गज दूरी का खास ख्याल रखें। घर से निकलते समय नियमित तौर पर मास्क लगाएं। हाथों को बार-बार साबुन से धोएं। हैंड सैनिजाइजर का भी उपयोग करें । 
जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव ने बताया जनपद में बुधवार को 134 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जो कि इस वर्ष का सर्वाधिक आंकड़ा है। जनपद के लिए यह चिंता जनक हैं। इस लिए सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts