कोलकाता, 03 मार्च । पश्चिम बंगाल में चुनावी समर का आगाज हो चुका है। सूबे की सीएम ममता बनर्जी इस बार राजधानी कोलकाता के भवानीपुर सीट  छोड़कर बहुचर्चित नंदीग्राम सीट से नामांकन दाखिल करने की तैयारी कर चुकी हैं। तृणमूल सूत्रों ने बताया है कि घोषणा के मुताबिक आगामी 11 मार्च को सीएम नंदीग्राम सीट से नामांकन दाखिल करेंगी। 
तमलुक अथवा हल्दिया प्रशासनिक भवन में वह अपना नामांकन दाखिल कर सकती हैं। 2011 और 2016 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर शुभेंदु अधिकारी की  जीत हुई थी लेकिन,  इस बार उन्होंने ममता का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। क्षेत्र में अधिकारी परिवार का दबदबा माना जाता है और कार्यकर्ताओं तथा आम जनता के मन में यह भरोसा दिलाने के लिए कि शुभेंदु के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, गत 18 जनवरी को ममता ने यहां एक रैली में घोषणा की थी कि वह नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने दावा किया था कि यहां से उनकी जीत तय है। 

इसके जवाब में शुभेन्दु ने सीएम को चुनौती देते हुए कहा था कि इस विधानसभा सीट से ममता बनर्जी को 50 हजार  वोट से नहीं हरा सके तो राजनीति छोड़ देंगे। अब टीएमसी सूत्रों ने बताया है कि ममता बनर्जी का नंदीग्राम से चुनाव लड़ना लगभग तय है। पार्टी को इस बात का भी एहसास है कि यहां उन्हें शुभेंदु अधिकारी से कड़ी टक्कर मिलेगी। क्षेत्र में जगह-जगह दीवार लेखन का काम हो रहा है जिसमें ममता बनर्जी को उम्मीदवार के तौर पर दिखाया जा रहा है। 
खास बात यह है कि इस विधानसभा क्षेत्र में अल्पसंख्यक मतदाताओं की संख्या बहुतायत है। इन्हीं मतों के भरोसे  ममता ने यहां से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। हालांकि इस सीट पर शुभेन्दु अधिकारी से पार पाना उनके लिये आसान नहीं होगा।

[11:44, 03/03/2021] Cfar Ravita Ji: 11 मार्च को नंदीग्राम  सीट से नामांकन दाखिल कर सकती हैं ममता

No comments:

Post a Comment

Popular Posts