नई दिल्ली।सीरीज का निर्णायक मैच रविवार को खेला गया, जिसमें भारत ने आखिरी गेंद तक खिंचे मुकाबले में सात रनों से जीत दर्ज कर मैच और सीरीज अपने नाम की। इंग्लैंड टीम भारतीय दौरे पर इस तरह से टेस्ट, टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल तीनों सीरीज गंवाकर खाली हाथ लौटेगी। टीम इंडिया ने इंग्लैंड से पहले ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मात दी थी। टीम इंडिया के इस यादगार प्रदर्शन से हेड कोच रवि शास्त्री भी काफी खुश हैं।
शार्दुल-भुवी को अवॉर्ड ना मिलने से हैरान हुए विराट, जानें क्या कहा

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल सीरीज जीतने के बाद शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा, 'सभी लड़को को सीजन ऑफ लाइफटाइम में क्रिकेट के सभी फॉर्मैट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए बधाई, वह भी दुनिया को दो सबसे मजबूत टीमों के खिलाफ। टीम इंडिया को सलाम।' भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-1 से, टी20 इंटरनेशनल सीरीज 3-2 से और वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की।
इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए सहवाग, बताया सीरीज का गेमचेंजर
मैच की बात करें तो आखिरी वनडे इंटरनेशनल में भारत एक बार फिर टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरा और 50 ओवर में 329 रनों पर ऑलआउट हो गया। ऋषभ पंत टीम इंडिया की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे और 62 गेंद पर 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 65 और शिखर धवन ने 67 रनों का योगदान दिया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 322 रन ही बना सकी। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने चार और भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट लिए।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts