मेरठ |मेरठ शहर में आबादी के बीच चल रहे दो हजार से अधिक डेयरियों को लेकर दायर याचिकाओं पर सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में महत्वपूर्ण सुनवाई होगी। हाईकोर्ट ने प्रवेश कुमार त्यागी और अन्य की याचिकाओं के साथ ही अन्य 16 याचिकाओं को एक साथ सुनवाई पर रखा है। उधर नगर निगम की ओर से भी जवाब दिया जाएगा। डेयरी संचालकों ने हाईकोर्ट के आदेश के तहत कैटल कालोनी नहीं बनाने समेत कई मामलों में याचिका दायर की है।
मेरठ शहर में आबादी के बीच चल रही डेयरियों का मामला कई साल से न्यायालय में विचाराधीन है। कई मामलों में बीच में कुछ आदेश भी हुए। गत चार फरवरी को हुई सुनवाई में नगर निगम के अधिवक्ता ने जवाब के लिए तीन सप्ताह का समय लिया था। निगम को समय देते हुए हाईकोर्ट ने एक मार्च की तारीख लगा दी थी। अब सोमवार को सुनवाई के दौरान निगम का जवाब पेश किया जाएगा। साथ ही हाईकोर्ट इस मामले में आदेश भी दे सकती है।
निगम में ठेका प्रथा की याचिका पर भी आज सुनवाई

इसके साथ ही नगर निगम में 2415 सफाई कर्मचारियों को ठेके पर रखे जाने संबंधी सफाई कर्मचारी नेता कैलाश चंदोला की याचिका पर भी सोमवार को सुनवाई होगी। सफाई कर्मचारी नेता ने ठेका प्रथा को समाप्त कर संविदा बहाली की मांग को लेकर याचिका दायर की है।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts