बीएसएफ का जवान अपनी रकम के लिए अधिकारियों से मांग रहा न्याय की भींख 

 रूपया वापस लौटाने के नाम पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य दे रहा जान से मारने की धमकी 

मेरठ। सीमा पर हमारी रक्षा करने वाले मेरठ के एक जवान अपने रूपया मांगने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है। चार साल धाेखधड़ी से चार लाख रूपये हड़प करने वाला पूर्व जिला पंचायत सदस्य अब रूपया देने  के नाम पर जवान व उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहा है। सीमा पर तैनात जवान को छूटटी लेकर मजबूरन वंश आना पड़ा है। 

किठौर  क्षेत्र निवासी जगबीर सिंह  शौल्दा गांव  निवासी ने  बताया कि वह बीएसएफ में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर कश्मीर में तैनात है। उसकी भावनपुर स्याल गांव निवासी रोहताश पहलवान जो पूर्व जिला पंचायत सदस्य भी है उससे दोस्ती है। इसी दोस्ती के चलते 2019 में रोहताश पहलवान ने उससे धोखाधड़ी करके साढ़े चार लाख रुपए नगद लिए। लेकिन अब पैसे देने से इंकार कर रहा है। बताया पिछले 2 साल से मैं पैसे मांग रहा हूं। ज्यादा मांगने पर रोहताश ने कहा वो जल्द 2 लाख रुपए वापस देगा। इसके बाद भी रोहताश ने रकम नहीं लौटाई।

 उसने बताया ज्यादा दवाब बनाने और पंचायत में मामला जाने के बाद रोहताश ने अपने खाते के दो चेक 75000/- रूपये तथा 50000/- रूपये के दे दिये। बाकी रकम देने के लिए दो दिन का समय ले लिया। सिपाही ने आगे बताया कि जिस खाते से रोहताश ने रकम का चैक दिया था वो खाता बंद निकला। अब रोहताश उसकी रकम नहीं लौटा रहा। बल्कि उसे झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहा है।पिछले 3 दिन से रोहताश ने नंबर भी ब्लॉक कर दिया है। जवान ने बताया कि अपने पैसे वापस लेने के लिए उसे मजबूरन छुट्‌टी लेकर आना पड़ा। पुलिस से सैनिक परिवार के लिए न्याय मांगा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts