शहाबुददीन गैंग का शूटर एक लाख की ईनामी चवन्नी एसटीएफ की मुठभेड़ में ढेर 

भाजपा नेता की हत्या में फरार चल रहा था, एके -47 भी पुलिस ने की बरामद 

जौनपुर,एजेंसी। जौनपुर में यूपी एसटीएफ  ने 1 लाख के इनामी बदमाश सुमित सिंह उर्फ मोनू चवन्नी को ढेर कर दिया। मंगलवार सुबह 4 बजे चवन्नी 2 साथियों के साथ बोलेरो से जा रहा था। इनपुट के आधार पर एसटीएफ ने उसे रोका, तो उसने कार दौड़ा दी।

STF ने पीछा किया तो फायरिंग करने लगा। जवाबी फायरिंग में एसटीएफ ने उसके मुंह पर गोली मार दी।एसटीएफ  उसे जिला अस्पताल ले गई। जहां उसकी मौत हो गई। चवन्नी के 2 साथी मौके से भाग गए।STF ने शूटर से AK-47, 9-MM पिस्टल, बोलेरो और कारतूस बरामद किए। मऊ का चवन्नी सिंह भाजपा नेता की हत्या में वांटेड था। वह बिहार के शहाबुद्दीन गैंग का शूटर था। उस पर यूपी-बिहार में 24 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसमें 10 केस हत्या के हैं।

एसपी  अजय पाल शर्मा ने बताया- एसटीएफ  और पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में बदमाश को ढेर किया। हमें सूचना मिली थी कि चवन्नी शाहगंज की तरफ से आ रहा है। इनपुट के आधार पर टीम बदलापुर के पास पीली नदी के पुल पर पहुंची।थोड़ी देर में चवन्नी बोलेरो से आया। उसे रोकने की कोशिश की गई, लेकिन वह भागने लगा। टीम ने उसका पीछा किया। चवन्नी कार में बैठकर ही AK-47 से ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगा। जवाब में STF ने फायरिंग की। उसे गोली लग गई।यह देखकर उसके दोनों साथियों ने बोलेरो खड़ी की और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। STF चवन्नी को जिला अस्पताल ले आई। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

भाजपा सांसद के प्रतिनिधि की हत्या में वांटेड था

बिहार के सिवान में 23 नवंबर 2014 को भाजपा सांसद के प्रतिनिधि श्रीकांत भारती की हत्या में भी उसका नाम आया था। एसटीएफ  के मुताबिक, चवन्नी सिंह सुपारी किलर था।

23 सितंबर, 2014 को चवन्नी ने बलिया के कारोबारी परशुराम तिवारी और उनके बेटे की हत्या की थी। वारदात के बाद चवन्नी ने कारोबारी की पत्नी से फोन कर कहा- अब मार दिए हैं तो क्या हुआ? माफ नहीं करोगी। मत दो गवाही नहीं, तो सब मारे जाएंगे।

पांच से ज्यादा राज्यों में था ठिकाना

मोनू चवन्नी मूल रूप से यूपी में मऊ जिले के नरई इमलिया इलाके का रहने वाला था। वह इलाहाबाद के हिंदू हॉस्टल, छत्तीसगढ़, बिहार और जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों में छिपकर वारदातों को अंजाम देता था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts