एक दूसरे को बचाने के चक्कर में दो युवकों की ट्रेन से कटकर मौत 

मेरठ।  थाना  ब्रह्मपुरी के मेवला फाटक में गुरुवार देर रात बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। यहां ट्रेन से कटकर एक साथ दो युवकों की मृत्यु हो गई। पहला युवक ट्रेन की पटरी पार कर रहा था, तभी अचानक ट्रेन आ गई। उसे बचाने के चक्कर में दूसरा युवक भी पटरी पर कूद गया और दोनों युवक ट्रेन के नीचे आ गए। मौके पर दोनों के शवों के चीथड़े उड़ गए। पुलिस ने दोनों के शवों की शिनाख्त कराकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। परिजनों को हादसे की जानकारी भी दे दी।

पुलिस ने दोनों युवकों के शवों की पहचान उनके पास मिले आधार कार्ड से की है। ब्रहमपुरी थाना पुलिस ने बताया कि दोनों युवक रेलवे पटरी पर कर रहे थे। तभी हादसा हुआ। रात 11:20 के आसपास हुआ बताया जा रहा है। मेवला फाटक के नीचे दो युवक फाटक पार कर रहे थे। तभी हापुड़ रेलवे लाइन में खरखोदा की ओर जाने वाली ट्रेन आ गई। अंधेरा होने के कारण पहले एक युवक ट्रेन की चपेट में आया उसे बचाने आया दूसरा युवक भी तभी ट्रेन की चपेट में आया और कट गया। जिसके चलते दोनों युवकों के शव के टुकड़े हो गए।

एक्सीडेंट होते ही रेलवे लोको पायलट ने ट्रेन में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी। रेलवे पुलिस और रेलवे अधिकारी व ब्रह्मपुरी पुलिस को घटना की जानकारी दी। जीआरपी व ब्रह्मपुरी पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों युवकों के शव की पहचान करने का प्रयास किया गया। पुलिस का कहना है की ट्रेन से कटने वालों में सुरेश निवासी भीमनगर नई बस्ती और दूसरी युवक की पहचान जितेंद्र यादव निवासी मोहकमपुर के रूप में हुई है।

रेलवे फाटक के पास ही शराब का अड्डा

सुरेश के परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए। काफी देर तक जीआरपी टीपी नगर और ब्रह्मपुरी पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। इसके बाद ब्रह्मपुरी पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस का कहना है कि दोनों युवक मजदूरी करते थे। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि महिला फाटक के पास ही शराब का अड्डा है ट्रेन की पटरी पर बैठकर लोग अक्सर शराब पीते हैं और हादसा होता है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts