जम्मू से बालटाल और पहलगाम को रवाना हुआ पहला जत्था

एलजी मनोज सिन्हा ने श्रद्धालुओं के जत्थे को दिखाई झंडी
जम्मू (एजेंसी)।अमरनाथ यात्रा पर आने वाले बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए जम्मू तैयार है। मंदिरों का शहर जम्मू यात्रियों के स्वागत के लिए तैयार है। अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को आज सवेरे जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने जम्मू में अमरनाथ यात्रा आधार शिविर से झंडी दिखाकर रवाना किया।

पहले दिन बालटाल और पहलगाम से यात्रा करने वालों के लिए एक-एक हजार टोकन दिए गए। बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए यात्रियों में उत्साह इतना है कि टोकन लेने के लिए जम्मू के सरस्वती धाम में सुबह चार बजे से ही लाइनें लग गईं। कुछ श्रद्धालु रात दो बजे ही पहुंच गए थे। बांगलादेश से भी चार श्रद्धालु आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर जम्मू पहुंचे हैं। सुरक्षा में किसी तरह की कोई चूक न हो इसके लिए सुरक्षाबलों ने मार्क ड्रिल कर व्यवस्थाएं जांचीं।

बीते दिनों यात्री वाहनों पर हुए आतंकी हमले के मद्देनजर यात्रा मार्ग पर सुरक्षाबलों की तैनाती को बढ़ाया गया है। इसके साथ ही ड्रोन और 365 एंगल के सीसीटीवी कैमरों से यात्री वाहनों पर नजर रखी जा रही है। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर हर 500 मीटर और एक किलोमीटर की दूरी पर सुरक्षा चौकियां स्थापित की गई हैं। इन पर 24 घंटे हथियारबंद जवान तैनात रहेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts