औद्योगिक क्षेत्रों / प्रतिष्ठानों को मिलेगी निर्बाध विद्युत आपूर्ति

 प्रबंध निदेशक ने  की 14 जिलों के महाप्रबंधक समेत अन्य अधिकारियों की समीक्षा बैठक 
 मेरठ।  गुरुवार को  प्रबन्ध निदेशक  ईशा दुहन  की अध्यक्षता मे डिस्कॉम मुख्यालय ऊर्जा भवन मेरठ, में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 14 जिलों के महाप्रबंधक, जिला औद्योगिक केन्द्र यू०पी० सीडा एवं इंडस्ट्री एसोसिएशन   पदाधिकारियों, मुख्य अभियन्ता (वितरण) तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई।

बैठक में प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि औद्योगिक क्षेत्रों/ प्रतिष्ठानों को गुणवत्तापरक निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करायी जाए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मे प्रबंध निदेशक ने कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पॉलिसी के अंतर्गत औद्योगिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए सुचारू रूप से निर्बाध विद्युत अपूर्ति सुनिश्चित कराना डिस्कॉम की प्राथमिकता है। उन्होंने निर्देश दिये कि औद्योगिक फीडर को ट्रिपिंग फी विद्युत आपूर्ति देने के लिए ठोस कदम उठाये जांऐ। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों / प्रतिष्ठानों के फीडरों की विद्युत आपूर्ति सुद्ध करने के लिए प्रस्ताव बिजनेस प्लान में शामिल किया जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि औद्योगिक फीडरों की मॉनिटरिंग की व्यवस्था अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की जाये।

प्रबन्ध निदेशक ने निर्देश दिये कि अधिकारी झटपट एवं निवेश मित्र योजना के अन्तर्गत बिना किसी परेशानी के समयबद्ध विद्युत कनेक्शन देना सुनिश्चित करें उन्होंने निर्देश दिये कि सभी जिलों, ग्रामीण क्षेत्रों में कैम्प लगाकर अधिक से अधिक विद्युत कनेक्शन निर्गत किये जायें एवं उपभोक्ताओं की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि औद्योगिक क्षेत्रों के फीडरों पर, आवश्यकता होने पर ही शटडाउन लिया जाये और इसकी आगामी सूचना जनप्रतिनिधियों तथा लोकल मीडिया के माध्यम से उपभोक्ताओं को देना सुनिश्चित किया जाये।

उन्होंने कहा कि गर्मियों में लो वोल्टेज की समस्या बढ़ने लगती है और ट्रांसफार्मर पर लोड ज्यादा होने पर ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त होने की संभावना बनी रहती है इस संबंध में प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिये कि ओवर लोड ट्रांसफार्मरों को चिन्हित कर, बिजनेस प्लान के अंतर्गत क्षमता वृद्धि की जाए जिससे उपभोक्ताओं को ट्रिपिंग, लो वोल्टेज आदि समस्याओं से निजात मिल सके।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts